चार साल के मासूम को कार समेत उठा ले गई क्रेन

Youth India Times
By -
0

पीछे-पीछे दौड़ता रहा पिता; सड़क पर दिखी शर्मनाक संवेदनहीनता
गोरखपुर। गोरखपुर शहर में गुरुवार को संवेदनहीनता की खौफनाक और शर्मनाक तस्वीर सामने आई। सड़कों पर नो-पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को उठाने वाली एक क्रेन चार साल के मासूम सहित कार को उठा ले गई। बदहवास पिता ने कार में बैठे मासूम बच्चे का हवाला देते हुए शोर मचाया पर चालक की न तो संवेदना जागी न ही किसी नियम कानून का कोई खौफ दिखा। पिता पीछे भागते रहे पर उसने पुलिस लाइन ले जाकर ही कार को नीचे उतारा। विरोध जताने पर कार छोड़ी।
तारामंडल इलाके में रहने वाले अभिजीत सिंह का चार साल का बेटा सिविल लाइन स्थित एक स्कूल में पढ़ता है। गुरुवार को करीब एक बजे स्कूल की छुट्टी के वक्त अभिजीत बेटे को लेने स्कूल पहुंचे। वहां से उसे लेकर गोलघर में जलकल के बगल में स्थित एक दुकान के सामने पहुंचे। वहां सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर बेटे की स्कूल ड्रेस खरीदने दुकान में चले गए। अभिजीत का कहना है कि बच्चे के पेट में दर्द हो रहा था, इसलिए उसे कार में ही छोड़ दिया था। उन्होंने बताया कि दुकान पर अभी वह ड्रेस खरीद ही रहे थे तभी वहां एक क्रेन आई और कार उठाकर ले जाने लगी।
अभिजीत ने इस पर शोर मचाया, चालक को अवाज दी कि कार में बच्चा है पर चालक ने एक न सुनी और कार लेकर पुलिस लाइन पहुंच गया। यहां चालक के साथ अभिजीत सिंह की काफी बहस हुई। मुख्यमंत्री के दौरे को देखते हुए आई सुरक्षाकर्मियों की टीम ये सब देख रही थी। टीम के लोगों ने जब विरोध किया तब चालक ने अभिजीत की कार छोड़ी।
नगर आयुक्त अविनाश कुमार सिंह ने कहा कि यह मामला संज्ञान में लाया। इतने असंवेदनशील व्यक्ति को बर्खास्त किया जाएगा। हमारी कोशिश शहर को व्यवस्थित वातावरण देने की है न कि आर्थिक लाभ के लिए इतना असंवेदनशील रवैया दिखाने की। अभिभावक को पहुंची तकलीफ मेरे लिए भी पीड़ादायक है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)