आजमगढ़: सांसद निरहुआ ने कहा मौका मिला तो लोकसभा में जरूर उठायेंगे यह बात

Youth India Times
By -
0

लॉटरी सिस्टम के कारण नंबर नहीं आने को बताया दुर्भाग्य
आजमगढ़। आजमगढ़ से भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने एक बार फिर से भारतीय थल सेना में अहीर रेजिमेंट बनाने की आवाज उठाई है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव जीतने के बाद जब दिल्ली गए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से इस संबंध में बात की। निरहुआ ने कहा कि अहीर रेजिमेंट यादवों का हक है और इसका गठन होना भी चाहिए। इसके लिए वह हर स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। चुनाव जीतने बाद उन्होंने इस दिशा में प्रयास तेज कर दिया है।
दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा कि अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग काफी दिनों से चल रही है। वह इसके लिए लोकसभा में प्रश्न भी कर चुके हैं। लेकिन दुर्भाग्य रहा कि लॉटरी सिस्टम के कारण उनका नंबर नहीं आया। इसलिए वह इस मुद्दे को नहीं उठा सके। मीडिया से बातचीत में आजमगढ़ सांसद ने कहा कि आने वाले दिनों में जब भी लोकसभा में मौका मिलेगा वह इस पर सवाल जरूर करेंगे।
उन्होंने बताया कि अहिर रेजिमेंट के संबंध में प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और रक्षामंत्री से बात हुई। उन्होंने बताया कि रेजिमेंट बनाने का कार्य सेना करती है। अभी उनके द्वारा नई रेजिमेंट नहीं बनाई जा रही है। लेकिन हम लोग इस पर बात करेंगे। लोकसभा उपचुनाव के दौरान दिनेश लाल यादव निरहुआ ने अहीर रेजिमेंट का मुद्दा उठाया था।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)