आजमगढ़: अपने मान-सम्मान की रक्षा के साथ दायित्वों का निवर्हन करे पत्रकार-वीरेन्द्र सिंह

Youth India Times
By -
0

बैठक में समीक्षा के साथ पत्रकारों की समस्याओं पर हुई चर्चा
आजमगढ़। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की जिला ईकाई द्वारा रविवार को कस्बा स्थित एक मैरेज हाल में समीक्षा बैठक और पत्रकारों की समस्या पर चर्चा परिचर्चा हुई। कार्यक्रम के प्रभारी व मुख्य अतिथि कैप्टन वीरेन्द्र सिंह ने कहा कि व्यक्ति जिस क्षेत्र में रहे वह मान सम्मान सुरक्षा के साथ दायित्यों का निर्वाह करे। आज के परिवेश में झंझावात है लेकिन निडर होकर कर्तव्य पथ पर चलें। ग्रामीण अंचल का ही पत्रकार गांव की समस्याओं को सतह पर लाता है और गांव की तरक्की में ही देश की तरक्की होती है। ठीक उसी तरह संगठन की तहसील ईकाई सबसे मजबूत स्तंभ है।
विशिष्ट अतिथि पौहारी शरण राय ने कहा कि संगठन एक परिवार की तरह ही कडी है। जितना पिरोयेंगे निखार आयेगा। पत्रकार समाज का सजग प्रहरी है। इसे अपने कर्तव्यों के प्रति सचेष्ट रहना होगा। उत्पीडन के बाबत कहा पत्रकार अपने दायित्वों के प्रति सतर्क रहे फिर भी अगर उत्पीड़न की घटनाएं होती हैं तो संगठन को अवगत करायंे, संगठन कमेटी गठित कर समस्या के निदान के लिए लड़ेगा।
इस दौरान संगठन की सक्रियता आदि की समीक्षा करते हुए गतिशिलता पर बल दिया गया। इस दौरान संगठन के 25 सदस्यों को विशेष योगदान के लिए बालेश्वर लाल सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। जिलाध्यक्ष वृजभूषण उपाध्याय और महामंत्री प्रदीप वर्मा ने अतिथियों को शाल, प्रतिक चिन्ह और सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया। अध्यक्षता वृजभूषण उपाध्याय और संचालन कृष्णमोहन उपाध्याय ने किया। मौके पर मण्डल अध्यक्ष बीरभद्र सिह, मधुसूदन पांडे, संतोष कुमार, पकंज पांडे, देवेंद्र पांडे, चंदन, आशुतोष मिश्र, सत्येंद्र सिंह, रज्जाक अंसारी आदि लोग मौजूद थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)