आजमगढ़ : पुलिस मुठभेड़ में बदमाश को लगी गोली

Youth India Times
By -
0


22 सितंबर की रात गस्त के दौरान पुलिस टीम पर पत्थरबाजी और सरकारी गाड़ी को किया था क्षतिग्रस्त
आजमगढ़। बरदह पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को गिरफ्तार करने का दावा किया है। मुठभेड़ के दौरान बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी है। बदमाश को इलाज के लिए पहले सीएचसी बरदह में भर्ती कराया गया जहां से डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। बदमाश के पास से अवैध तमंचा व मोटरसाइकिल बरामद की गई।
बता दे के 22 सितंबर को उप निरीक्षक बरदह सतीश कुमार यादव अपने हमराहियो के साथ रात्रि गश्त कर रहे थे, इस दौरान एक सफेद पिकअप सवार 5-6 लोगों द्वारा जान से मारने की नियत से पुलिस टीम पर पत्थरबाजी कर दी गई और पिक अप द्वारा धक्का मार के सरकारी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर नाले में गिरा दिया गया। पुलिस ने उक्त मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।
विवेचना के दौरान अभियुक्त आसिफ पुत्र अयाज उर्फ मुन्ना साकिन कस्बा देवगांव थाना देवगांव जनपद आजमगढ़, दानिश उर्फ विधायक पुत्र झिनकू उर्फ इद्रीश साकिन कस्बा देवगांव थाना देवगांव जनपद आजमगढ़, शाह आलम उर्फ भोनू उर्फ सोनू पुत्र एकलाख उर्फ इकबाल उर्फ लक्खू साकिन धमौर थाना खुटहन जनपद जौनपुर, रिजवान उर्फ लुले पुत्र झिनकू साकिन चौहंटा थाना खेतासराय जनपद जौनपुर, दीन नवाज उर्फ कल्लू पुत्र फैयाज उर्फ गुड्डू ग्राम अबूसैदपुर सरसेना थाना गम्भीरपुर जनपद आजमगढ़, शहनवाज पुत्र फैयाज उर्फ गुड्डू साकिन अबूसैदपुर सरसेना थाना गम्भीरपुर जनपद आजमगढ़, एकरार पुत्र फिरोज उर्फ सियार साकिन कस्बा देवगांव जोगियाना मुहल्ला थाना देवगांव जनपद आजमगढ़, इम्तियाज उर्फ छोटू पुत्र नेसार साकिन कस्बा देवगांव जोगियाना मुहल्ला थाना देवगांव जनपद आजमगढ़ का नाम प्रकाश में आया।
2 अक्टूबर की बीती रात 9:30 बजे SHO संजय सिह अपने हमराहियो के साथ कमालपुर तिराहे पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रहे थे, इस दौरान बर्रा के तरफ से आ रहा एक मोटरसाइकिल सवार को देखकर मोटरसाइकिल घुमा कर पुनः बर्रा की तरफ भागने लगा। उ0नि0 गोपाल को अवगत कराते हुए प्रभारी निरीक्षक द्वारा बाइक सवार का पीछा करते हुए बार उसे रूकने के लिए चेतावनी दी गयी लेकिन वह नहीं रूका। बैरी नहर पुलिया के पास पहुँचते ही सामने से उ0नि0 गोपाल व अन्य पुलिसकर्मियों को देख नहर पटरी से बैरी गांव की तरफ मुड़कर भागना चाहा कि मोटर साइकिल की रफ्तार तेज होने के कारण अनियंत्रित होकर गिर गया। अपने आप को पुलिस से घिरा हुआ देख बदमाश ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया, पुलिस की जवाबी कार्रवाई के दौरान उसके पैर में गोली लग गई। उपचार हेतु सीएचसी बरदह ले जाया गया वहां से अभियुक्त को जिला चिकित्सालय के लिये रेफर कर दिया गया। घायल बदमाश की पहचान आसिफ पुत्र अयाज उर्फ मुन्ना साकिन कस्बा देवगांव थाना देवगांव जनपद आजमगढ़ के रूप में की गयी, उसके पास से अवैध तमंचा मोटरसाइकिल बरामद की गई।
पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि विश्व पशु चोरी करने और बेचने का काम करते हैं। उनके गैंग का मुखिया रिजवान उर्फ लुले पुत्र झिनकू ग्राम चौहट्टा थाना खेतासराय जनपद जौनपुर है जिसमें कुल 8 से 10 सदस्य है । हम लोग दिन में घूम फिर कर जौनपुर, आजमगढ़, मऊ गाजीपुर में रेकी करके रिजवान को बताते है कि रिजवान के योजना के मुताबिक 6-7 लोग फरिहां के पास एकत्रित होते है तथा वहीं योजना बनाकर पिकप से रात्रि में निकलते है तथा योजना के मुताबिक गाय, भैंस , बकरी जो भी मिलता है पिकप पर लाद कर निजामाबाद में उतार देते है, गाड़ी में ईंट पत्थर तथा अपने पास असलहे रखते है कि कहीं पब्लिक या पुलिस से घिरने पर ईंट पत्थर से मारकर भाग सके। रिजवान के पास चोरी की बुलेरो व पिकप है और वही गाड़ी भी चलता है। 22 सितंबर की रात हम सभी लोग फरिहा के पास रिजवान के बुलाने पर इकट्ठा हुए तथा रिजवान द्वारा लायी गयी पिकप पर सवार होकर पहले देवगांव की तरफ गये तथा वहां से जिवली बरदह होते हुए मार्टीनगंज की तरफ जा रहे थे कि पीछे से पुलिस की गाड़ी पीछा करने लगी तब हम सभी साथी दुबरा बाजार से पहले ही गाड़ी के ढाला रखे ईट पत्थर से हम लोग पुलिस की गाड़ी पर ईंट पत्थर मारने लगे जिससे पुलिस की गाड़ी रूक गयी तब रिजवान ने अपनी पिकप बैक करके पुलिस की जीप में धक्का मार दिया जिससे जीप नाले में चली गयी फिर हम लोग भाग गये ।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)