डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने ऐसी लड़ाई पेंच भौंचक हुए लोग

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। ये काटा....और डिप्टी सीएम ने पेंच लड़ाते हुए पांच पतंगे काट दीं। लक्ष्मण मेला मैदान में जमघट के मौके पर हो रही पतंगबाजी के दौरान डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी हाथ आजमाए। उनका हुनर देख लोग भौंचक रह गए। लखनऊ में दिवाली के ठीक अगले दिन जमघट पर पतंगबाजी की रवायत 300 साल पुरानी है। इसी पम्परा को कायम रखते हुए नगर निगम कर्मचारियों ने लक्ष्मणमेला मैदान पर सोमवार को यह आयोजन किया।
इस मौके पर पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की फोटो वाली पतंगें भी देखने को मिलीं। डिप्टी सीएम ने जब पतंग उड़ानी शुरू की तो तालियां बज उठीं। क्योंकि पतंगबाजी में उनका हाथ सधा हुआ था। देखते ही देखते उन्होंने रास्ते में आ रही एक पतंग को ढील देकर फंसाया और काट दिया।
इसी तरह उन्होंने कुल पांचं पतंग भी काटीं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह भाईचारा बना रहना चाहिए। ओल्ड काइट एसोसिएशन के पतंगबाज एएन कौल, गुड्डू कनौजिया, भइया भाई पतंगबाज ने उप मुख्यमंत्री का आभार जताया। इस मौके पर उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष शशि कुमार मिश्रा भी मौजूद रहे।
इस मौके पर ब्रजेश पाठक और उनकी पत्नी अमृता पाठक को स्मृति चिह्न देकर स्वागत सम्मान किया गया। इस आयोजन में नगर निगम और जलकल कर्मचारी संघ की ओर से अलग अलग संदेश देती हुईं पांच हजार पतंग उड़ाई गईं। कार्यक्रम में वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अली जैदी, भाजपा नेता मनीष शुक्ला आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)