ब्लॉक प्रमुख चुनाव में BJP सांसद और विधायक आमने-सामने, अलग-अलग प्रत्याशियों पर दांव

Youth India Times
By -
0

पिछले दिनों प्रमुख के खिलाफ पारित कराया था अविश्वास प्रस्ताव
संतकबीरनगर। संतकबीरनगर में हैंसर ब्लॉक प्रमुख का चुनाव दिलचस्प हो गया है। यहां एक ही पार्टी के सांसद और विधायक अपने-अपने उम्मीदवारों के साथ चुनाव में आमने-सामने आ गए हैं। भाजपा सांसद प्रवीण निषाद ने बुधवार को जहां पूर्व प्रमुख प्रिंस अगम सिंह समर्थित प्रत्याशी बिन्दु देवी का नामांकन कराया तो वहीं धनघटा से भाजपा विधायक गणेश चौहान अपनी पत्नी कालिन्दी चौहान का नामांकन कराने पहुंचे। इससे जिले की सियासत चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।
धनघटा विधायक गणेश चौहान की पत्नी कालिन्दी चौहान गुट ने ही पिछले दिनों प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित कराया था। अविश्वास के समय से ही भाजपा नेतृत्व विधायक पर दबाव बना रहा था, लेकिन वह पीछे नहीं हटे और अविश्वास पारित करा लिया। इसके बाद चुनाव की तिथि घोषित हुई तो तरह-तरह की चर्चाएं चलने लगीं। सभी को उम्मीद थी कि भाजपा अपना प्रत्याशी घोषित करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
विधायक अपनी पत्नी के समर्थन में पूरी ताकत से जुट गए तो वहीं दूसरी ओर पूर्व प्रमुख प्रिंस अगम सिंह भाजपा के पदाधिकारियों के साथ क्षेत्र में डटे रहे। बुधवार को इसमें नया मोड़ तब आ गया, जब प्रिंस अगम सिंह समर्थित प्रत्याशी बिन्दु देवी का नामांकन कराने सांसद प्रवीण निषाद अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। विधायक गणेश चौहान समर्थकों के साथ पत्नी का नामांकन कराने पहुंचे। नामांकन के बाद सांसद जिला मुख्यालय पहुंचे तो उनके साथ भाजपा संगठन के सभी पदाधिकारी और हैंसर क्षेत्र के नेता भी मौजूद रहे।
देवरिया जा रहे प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेन्द्र सिंह का जिले में स्वागत हुआ तो प्रदेश अध्यक्ष ने बंद कमरे में सांसद सहित अन्य के साथ बैठक की। होटल के कमरे में क्षेत्रीय अध्यक्ष, सांसद प्रवीण निषाद, एमएलसी सुभाष यदुवंश, विधायक मेंहदावल अनिल त्रिपाठी, विधायक चौरी-चौरा श्रवण निषाद मौजूद रहे। इसके बाद भाजपा के जिला कार्यालय पर सांसद की मौजूदगी में बंद कमरे में बैठक हुई।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)