बड़ा हादसा : बस गहरी खाई में गिरी 25 मरे, 21 घायल

Youth India Times
By -
0

टार्च और मोबाइल की रोशनी से बस तक पहुंचे
हरिद्वार। हरिद्वार के लालढांग से बीरोंखाल के कांडा तल्ला गांव में जा रही बारात की बस गहरी खाई में गिर गई। हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई है और 21 घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने दोनों घटनाओं पर दुख जताते हुए राहत और बचाव कार्य तेज करने के निर्देश अफसरों को दिए हैं।
चारों ओर चीत्कार हरिद्वार के लालढांग से बीरोंखाल (पौड़ी) के कांडा तल्ला गांव जा रही बारातियों से भरी बस सिमड़ी के पास अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना में 25 बारातियों की मौत की खबर है जबकि 21 गंभीर घायलों को इलाज के लिए निकट के अस्पतालों में पहुंचाया गया। मंगलवार को शाम करीब पौने सात बजे बीरोंखाल मार्ग पर यह हादसा हुआ। लालढांग निवासी संदीप पुत्र नंदलाल की बारात अपराह्न करीब तीन बजे कांडा तल्ला गांव (बीरोंखाल) के लिए रवाना हुई थी। संदीप का विवाह कांड़ा तल्ला निवासी कबूतरी देवी की बेटी रचना से तय हुआ था। दुर्घटना स्थल पर मौजूद गांव के अनूप पटवाल ने बताया कि बस लगभग 200 मीटर गहरी खाई में नयार नदी की तरफ जा गिरी।
बस के खाई में गिरते वक्त कुछ बाराती छिटक गए। चीख-पुकार सुनकर आसपास के गांव वाले मौके पर पहुंचे। हाथों में टार्च और मोबाइल की रोशनी के सहारे खाई में उतर गए। सूचना मिलते ही पौड़ी के डीएम विजय जोगदंडे, एसएसपी यशवंत चौहान मौके की तरफ रवाना हो गए। एसडीआरएफ ने श्रीनगर, कोटद्वार, सतपुली और रुद्रपुर से टीमें रेस्क्यू के लिए रवाना की। हादसे की सूचना मिलते ही देर शाम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राज्य आपदा कंट्रोल रूप पहुंचे और पौड़ी के जिला प्रशासन से दुर्घटना के बारे में जानकारी ली। जिला प्रशासन ने सीएम को बताया कि बस में करीब में 45 लोग सवार बताए गए हैं। धामी ने रेस्क्यू अभियान तेज करने के निर्देश दिए।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)