आजम खां की करीबी पालिकाध्यक्ष फातिमा जबीं समेत चार पर मुकदमा

Youth India Times
By -
0

सरकारी दस्तावेज जलाने वाले दो कर्मचारी गिरफ्तार
प्रशासन ने पालिका का लेखा विभाग किया सील
रामपुर। सरकारी दस्तावेज जलाने के मामले में नगर पालिका का लेखा विभाग सील करने के बाद पुलिस ने आजम खां की करीबी पालिकाध्यक्ष फातिमा जबीं समेत चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। साथ ही पालिका के दो कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। दावा है कि रिपोर्ट दर्ज होने के बाद मामले में आरोपी बनाई गईं पालिकाध्यक्ष समेत दो लोग फिलहाल फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है। उधर, पालिकाध्यक्ष ने आरोप बेबुनियाद बताए हैं।
जौहर विश्वविद्यालय में ऑपरेशन सर्च के दौरान की गई खुदाई में नगर पालिका की रोड क्लीनर मशीन दबी मिलने के बाद से पालिका अध्यक्ष पुलिस और प्रशासन के टारगेट पर आ गई हैं। हालांकि मंगलवार को पालिकाध्यक्ष ने मशीन को पालिका की मानने से ही इंकार कर दिया था। आरोप है कि मंगलवार की देर शाम पुलिस को सूचना मिली कि कुछ पालिकाकर्मी सरकारी दस्तावेजों को जला रहे हैं, जो दस्तावेज जलाए जा रहे हैं वह नगर पालिका के ही रजिस्टर हैं।
इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जुनैद और अखलाक को हिरासत में ले लिया और पूछताछ शुरू कर दी। साथ ही अफसरों को आशंका थी कि सरकारी दस्तावेजों को खुर्द-बुर्द किया जा सकता है। इसके चलते प्रशासन ने पालिका का लेखा विभाग सील कर दिया था।
इस मामले में ईओ इंदु शेखर तिवारी की तहरीर के आधार पर पुलिस ने पालिका अध्यक्ष फातिमा जबीं, लिपिक अजीमूशान, जुनैद और अखलाक के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति अधिनियम और धारा 381, 411, 201, 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
वहीं, पालिकाध्यक्ष फातिमा जबीं का कहना है कि सबको पता है कि कार्रवाई झूठी है। हमें और नगर पालिका को बदनाम करने के लिए प्रोपेगंडा चल रहा है। पुलिस ने हमारे कर्मचारियों को बुरी तरह प्रताड़ित कर मनमानी की गई है। ईओ खुद पालिका कर्मी को लेकर गए थे। हम इस मामले में डीएम से मिलने पहुंचे तो वहां पुलिस ने मिलने नहीं दिया।
सीओ सिटी अनुज चौधरी के अनुसार ईओ की तहरीर के आधार पर पालिकाध्यक्ष समेत चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। नगर पालिका के अभिलेख जलाने के मामले में पालिका क्लर्क अखलाक और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जुनैद को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को कोर्ट में पेश किया गया है। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)