आजमगढ़: भूख हड़ताल पर बैठे मौर्य दंपति के परिजन

Youth India Times
By -
0

जून माह में अपहरण कर की गई थी मौर्य दंपति की हत्या
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और प्रशासन ने दिया झूठा आश्वासन, नहीं मिली कोई मदद-शिवांश मौर्य
आजमगढ़। अहरौला थाना क्षेत्र के पारा ग्राम निवासी एवं जनरल स्टोर की दुकान करने वाले इंद्रपाल मौर्य पुत्र स्व० रामलगन और उनकी पत्नी शकुंतला देवी की जून माह में दवा लेने जाते समय अपहरण कर हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद पीड़ित परिजनों से प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मुलाकात कर पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने सहित हर संभव मदद का आश्वासन दिया था। इस दौरान एसडीएम द्वारा परिवार को 25 लाख की मदद की बात भी कही गयी थी। आज मृतक दंपति के पुत्र शिवांश मौर्य अपने परिजनों के साथ मेहता पार्क में भूख हड़ताल पर बैठ गया।
शिवांश ने आरोप लगाया कि उसे किसी भी प्रकार कोई मदद शासन प्रशासन द्वारा नहीं दी गई। वह मदद के बावत कई बार डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से मुलाकात किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। अखबार वगैरह में यह खबर प्रकाशित हुई थी कि एसडीएम द्वारा परिजनों को 25 का चेक दिया गया जो सरासर झूठ है। आर्थिक तंगी के चलते हम तमाम समस्याओं से जूझ रहे हैं। हमारी शिक्षा बुरी तरह प्रभावित हो रही है। हम लोग घर पर ही भूखे मर रहे हैं, इसलिए यहां भूख हड़ताल पर बैठे हैं। हत्यारों की गिरफ्तारी के बावत पूछे जाने पर शिवांश ने बताया कि जिनकी गिरफ्तारी हुई है वह सही है और जो लोग हैं जो इस हत्याकाण्ड में शामिल रहे उनकी भी गिरफ्तारी होनी चाहिए। शिवांश ने मांग किया कि उसे सरकारी नौकरी दी जाय और जो मदद का आश्वासन दिया गया वह पूरा किया जाय।
गौरतलब है कि अहरौला थाना क्षेत्र के पारा ग्राम निवासी एवं जनरल स्टोर की दुकान करने वाले इंद्रपाल मौर्य पुत्र स्व० रामलगन अपनी पत्नी शकुंतला देवी का ईलाज और कारोबार से संबंधित सामान की खरीदारी करने के लिए बीते 14 जून को जौनपुर जिले के शाहगंज बाजार गए थे। उनके साथ इंद्रपाल के साढ़ू विकास मौर्य निवासी ग्राम भरचकिया थाना क्षेत्र पवई भी अपनी पत्नी के साथ चिकित्सक के पास गए थे। दवा लेने के बाद दोनों रिश्तेदार अपने परिवार के साथ अपने घर के लिए रवाना हुए लेकिन इंद्रपाल व उनकी पत्नी शकुंतला दोनों घर नहीं पहुंचे। दूसरे दिन इंद्रपाल के भतीजे प्रदीप ने इसकी जानकारी मुकामी थाने को दी। पुलिस अभी इस मामले की छानबीन कर रही थी कि 16 जून को लापता इंद्रपाल मौर्य व उनकी पत्नी शकुंतला का शव फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के अंबारी बाजार के समीप सड़क किनारे स्थित झाड़ी से बरामद किया गया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)