चुनावी रंजिश में युवक पर बरसाई ताबड़तोड़ गोलियां, मौत

Youth India Times
By -
0

गोरखपुर। गोरखपुर के सहजनवा क्षेत्र के डुमरी नेवास गांव के ईदगाह के पास रविवार देर शाम ताबड़तोड़ गोली मार धीरज पांडेय उर्फ गुड्डू (38) नामक एक युवक की हत्या कर दी गई। मृतक के चचेरे भाई ने चार लोगों पर हत्या का केस दर्ज कराया है। धीरज पाण्डेय की हत्या की वजह चुनावी रंजिश बताई जा रही है। हत्यारोपित के विरोधी गुट के साथ धीरज पाण्डेय जुड़े थे और इसको लेकर कई बार कहासुनी तक हो गई थी। धीरज की भाभी गांव की प्रधान हैं।
हत्या करने वाले मनबढ़ ने पहले भी फायरिंग की थी हालांकि उस समय कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। धीरज, रविवार शाम घघसरा क्षेत्र के डुमरी नेवास गांव की तरफ गए थे। पनिका मार्ग पर वह खड़े थे। उसी दौरान डुमरी नेवास निवासी एक युवक आया और धीरज पर ताबड़तोड़ तीन फायरिंग झोंक दी, जिसमें दो गोली धीरज के पेट में लगी। इसके बाद आरोपी हवा में फायरिंग करते हुए फरार हो गया। जिला अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि आरोपित युवक से धीरज की कुछ दिन पहले कहासुनी हुई थी।
इलाके में वर्चस्व कायम करने के लिए आरोपी काफी दिनों से लोगों को डरा धमका रहा था। शनिवार को घटना से गुस्साए धीरज के परिवारीजनों ने बखिरा मार्ग जाम कर विरोध जताया हालांकि पुलिस के समझाने पर रास्ते से हट गए। वहीं दूसरी तरफ हत्या की सूचना के बाद एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर मौके पर पहुंचे और धीरज के परिजनों के साथ ही स्थानीय लोगों से भी बात की। पुलिस सूत्रों के मुताबिक धीरज पाण्डेय का डुमरी गांव निवासी विकास राज से संपर्क था। विकास राज का मछली से जुड़ा व्यवसाय भी धीरज देखते थे।
वहीं विकास राज बसपा की राजनीति करते हैं उनकी अपने चचेरे भाई से चुनावी रंजिश है। दोनों घघसरा नगर पंचायत के भावी प्रत्याशी के रूप में तैयारी भी कर रहे थे। इस वजह से खींचतान और बढ़ गई थी। विकास राज की तरफ से धीरज पाण्डेय खड़े थे यह बात विकास के चचेरे भाई को नागवार लग रही थी। इसको लेकर कई बार कहासुनी तक हो गई थी। पिछले दिनों निकाली गई तिरंगा यात्रा के दौरान भी विरोध पक्ष ने हूटिंग की थी। आरोप है कि इसी को लेकर उसने धीरज की गोली मारकर हत्या कर दी। धीरज पाण्डेय के हत्या में उनके चचेरे भाई प्रधान पति विनोद कुमार पाण्डेय ने पुलिस को दिए तहरीर में डुमरी नेवास के सतेन्द्र राज उर्फ झीनक, सर्वजीत राज उनके बेटे प्रभाकर वर्धन राज उर्फ नीटू व हर्षवर्धन राज के हत्या का केस दर्ज कराया है। मारने से पहले धीरज पाण्डेय की गोली लगने के बाद की वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे धीरज ने झीनक व नीटू पर गोली मारने का आरोप लगाया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)