डीएम और सीडीओ कर रहे प्रताड़ित, त्यागपत्र मंजूर करें

Youth India Times
By -
0

बीडीओ के लेटर से मची खलबली, शासन ने जांच के दिए आदेश
बाराबंकी। बाराबंकी में रामनगर बीडीओ ने जिलाधिकारी व सीडीओ पर प्रताड़ित व अपमानित करने का आरोप लगाते हुए पद से इस्तीफा दे दिया है। मामले को शासन ने गंभीरता से लिया है। अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने पूरे मामले की जांच ग्राम विकास आयुक्त को सौंपी है।
रामनगर में तैनात बीडीओ अमित कुमार त्रिपाठी को जुलाई में सीडीओ ने पूरेडलई ब्लॉक में स्थानांतरित किया था। ब्लॉक के आधा सैकड़ा से अधिक प्रधानों ने सांसद व पूर्व विधायक से मिलकर बीडीओ को पुन: वहीं तैनात करने की मांग की थी। सांसद की सिफारिश के करीब 10 दिन बाद पुन: रामनगर का बीडीओ सीडीओ एकता सिंह ने बना दिया था।
रामनगर ब्लाक के खंड विकास अधिकारी अमित त्रिपाठी ने सीडीओ एकता सिंह को पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने कहा कि एक माह से आप और जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह द्वारा मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। इसे लेकर मैं और मेरा परिवार परेशान है।
प्रताड़ना की स्थिति यह है कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में परफामेंस शीट पर आप द्वारा कैरेक्टर रोल खराब करने की धमकी दी गई थी। मुझे इतना परेशान किया गया कि मैं मजबूर होकर त्याग पत्र दे रहा हूं। यदि आगे और नौकरी की तो मेरी जान को खतरा हो सकता है।
मामले पर पीडीएस एसोसिएशन ने शासन तक बात पहुंचाई। जिसे लेकर अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिह ने आयुक्त ग्राम विकास को पत्र लिखा। जिसमें कहा गया है कि बाराबंकी के रामनगर ब्लॉक के बीडीओ अमित कुमार त्रिपाठी द्वारा सीडीओ व डीएम द्वारा प्रताड़ित व अपमानित करने की बात लिखकर इस्तीफा दिया गया है। पत्र में अंकित तथ्यों की जांच कर स्पष्ट संस्तुति समेत शासन को तत्काल रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)