बाहुबली माफिया पर बड़ी कार्रवाई, 76 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Youth India Times
By -
0

प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद को पुलिस ने 76 करोड़ का एक और झटका दिया। धूमनगंज के शाहा उर्फ पीपलगांव, अकबरपुर व पिपरी के रहिमाबाद स्थित उसके कब्जे वाली 12 बीघा जमीन कुर्क कर दी। यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत की गई।
शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे निवर्तमान एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह धूमनगंज व पूरामुफ्ती थाने की फोर्स लेकर सबसे पहले शाहा उर्फ पीपलगांव पहुंचे। यहां अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर दर्ज भूखंड को मुनादी करवाने के बाद कुर्क कर दिया। इसके बाद अकबरपुर और फिर पिपरी थाना क्षेत्र के रहिमाबाद स्थित अतीक के कब्जे वाले दो बेशकीमती भूखंडों को कुर्क किया गया। इससे पहले डुगडुगी भी बजवाई गई। कुर्की के बाद पुलिस ने तीनों भूखंडों पर कार्रवाई की सूचना संबंधी नोटिस वाला बोर्ड भी चस्पा कर दिया। इस दौरान पुलिस के साथ ही प्रशासनिक अफसर भी मौजूद रहे।
इन संपत्तियों पर हुई कार्रवाई-शाहा उर्फ पीपलगांव- 1.9450 हेक्टेयर, अकबरपुर मिर्जापुर- 1.8350 हेक्टेयर, रहिमाबाद-0.5240 हेक्टेयर, कुल क्षेत्रफल- 12 बीघा, अनुमानित मूल्य- 76 करोड़ रुपये, 12 दिन में ही 100 करोड़ की चोट।
पुलिस के दावों को सही माना जाए तो अतीक को पिछले 12 दिन के भीतर ही 100 करोड़ की चोट दी जा चुकी है। 12 अगस्त को उसकी 24 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति कुर्क की गई थी। यह संपत्ति बेशकीमती भूखंड के रूप में है जो चायल तहसील के रसूलाबाद उर्फ कोईलहा गांव में स्थित है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)