आजमगढ़ : हेलमेट पहनकर कार न चलाना पड़ा महंगा

Youth India Times
By -
0

कट गया चालान, थाना प्रभारी ने दी सफाई
आजमगढ़। गुरुवार को जिले में एक ऐसा मामला सामने आया, जो चर्चा का विषय बन गया। यहां एक कार चालक का हेलमेट नहीं पहनने का चालान काट दिया गया।
मामला सरायमीर थाना क्षेत्र का है। 26 जुलाई को बस्ती गांव निवासी मुनाफ अहमद पुत्र नसीम अहमद कार से सरायमीर बाजार दवा लेने जा रहा था, इस बीच बस्ती नहर के पास पुलिस वाहनों की जांच कर रही थी। पुलिस ने मुनाफ को कार रोकने का इशारा किया, मुनाफ कार रोक बाहर निकला, पुलिस ने उसका एक हजार रुपये का चालान काट दिया। उस दौरान मुनाफ वहां से चला गया।
गुरुवार को वह चालान का जुर्माना भरने के लिए जनसेवा केंद्र पर गया तो, जनसेवा केंद्र संचालक ने जब पूरी डिटेल निकाली तो वह अवाक रह गया। डिटेल में हेलमेट न लगाने पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया दर्शाया गया था। मुनाफ का कहना है कि वह तो कार चला रहा था, उसका हेलमेट में कैसे चालान हो गया। यह वाकया क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। मुनाफ का कहना है कि बस्ती नहर पर जांच हो रही थी। पुलिस ने मेरी भी कार रुकवाई। मैं सीट बेल्ट नहीं लगाया था। बोले चालान होगी मैंने पुलिस से काफी याचना की लेकिन वह नहीं माने और चालान कर दिए। बाद में जब मैं जनसेवा पर चेक किया तो हेलमेट नहीं पहनने के आरोप में चालान हुआ था। सरायमीर के थाना प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि कार चालक का चालान गलती से हेलमेट में हो गया है तो उसे संशोधित करा दिया जाएगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)