फेसबुक पर हुए प्यार के बाद किशोरी को ले गया नेपाल

Youth India Times
By -
0

धर्मांतरण से पहले आरोपी गिरफ्तार
गोण्डा। यूपी में नाम बदलकर लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। युवती को फंसाकर उनका धर्मांकरण करके उनसे निकाह करने की खबर आए दिन सुनने को मिल रही हैं। ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया है। गोंडा जिले के थानाक्षेत्र की 17 साल की किशोरी को बहराइच जिले के एक गैर संप्रदाय के युवक ने अपना नाम बदलकर प्रेमजाल में फंसा लिया। किशोरी को बहला-फुसलाकर 11 दिन पहले अगवा करके नेपाल ले गया।
युवक धर्मांतरण कराकर किशोरी से निकाह करना चाहता था। उमरी पुलिस ने अपहरण व बलात्कार, पाक्सो और धर्मांतरण कानून के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही किशोरी को मेडिकल व मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान कराने के लिए वन स्टाप सेंटर में रखा गया है।
थानाक्षेत्र की एक किशोरी फेसबुक पर एक युवक से अनजाने में जुड़ गई। युवक ने उसे अपना नाम गोलू ठाकुर बताया। दोनों में बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ जो प्यार में बदल गया। इसके बाद युवक ने किशोरी से इंस्टाग्राम पर अकाउंट खोलने को कहा फिर उस पर चैटिंग करने लगा। आरोप है कि युवक ने 10 जुलाई को मिलने के बहाने किशोरी को गोण्डा बुलाया। जहां से किशोरी को कार में बैठाकर नेपाल ले गया। किशोरी भी युवक के झांसे में आ गई। उसके साथ नेपालगंज होते हुए कई स्थानों पर रात गुजारी। फिर वह किशोरी को लखनऊ में अपने अपने रिश्तेदार के पास ले गया। जहां किशोरी का धर्मांतरण कराकर निकाह पढ़ाने की तैयारी करने लगा।
थानाध्यक्ष मुकेश पांडे ने बताया कि किशोरी को लेकर युवक अपने साथियों संग गोण्डा में ही किसी मौलवी के पास निकाह कराने के लिए गुरुवार को आया थे। साइबर सेल तथा मुखबिर की सूचना पर उसे बस स्टैंड के पास गिरफ्तार कर लिया गया। युवक के अन्य साथी फरार होने में कामयाब रहे। पुलिस ने बताया कि आरोपी अरशान उर्फ गोलू पुत्र मोहम्मद सुफियान निवासी चकिया रोड रुपईडीहा जनपद बहराइच को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। एसओ ने बताया कि मामले के अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही इस रैकेट का पर्दाफाश किया जाएगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)