आजमगढ़: चेकिंग अभियान में विद्युत चोरी करते मिले सात लोगों पर एफआईआर

Youth India Times
By -
0

पांच दर्जन बकाएदारों के काटे गए कनेक्शन
रिपोर्ट-आरपी सिंह
आजमगढ़। विद्युत उपकेंद्र फूलपुर के अन्तर्गत आने वाले गांवों में विभाग द्वारा चलाए गए चेकिंग अभियान में विद्युत चोरी का जुर्म करते पाए गए सात लोगों के खिलाफ क्षेत्रीय अवर अभियंता द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई है। वहीं विद्युत बिल बकाया होने के कारण पांच दर्जन उपभोक्ताओं की बिजली आपूर्ति ठप कर दी गई।
फूलपुर विद्युत उपकेंद्र पर तैनात अवर अभियंता निखिल शेखर सिह के नेतृत्व में इस सबस्टेशन से जुड़े पलिया अदाई, धर्मदासपुर, हाजीपुर तथा नगर पंचायत फूलपुर में चलाए गए सघन चेकिंग अभियान के दौरान चलाया गया। इस दौरान पलिया अदाई गांव में लंबे समय से अवैध तरीके से बिजली का उपभोग करते मिले मो० इलियास, जुनैद, सुहेल खान, एहसान खान, शहजाद, मो० इशहाक खां तथा अब्दुल जब्बार के खिलाफ विद्युत चोरी के आरोप में फूलपुर कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया गया।
साथ ही नगर पंचायत फूलपुर सहित विरादर, धर्मदासपुर, हाजीपुर, पलिया आदि इलाकों में विद्युत बिल बकाया होने पर पांच दर्जन बकाएदारों का विद्युत कनेक्शन काटकर केबिल उतार दी गई। इस संबंध में अभियान संचालक जेई निखिल शेखर सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा विद्युत बकाया में एक मुश्त समाधान योजना अंतर्गत भारी मात्रा में राजस्व की प्राप्ति हुई है। योजनाओं को दरकिनार कर विद्युत उपभोग करने वालो के खिलाफ कार्यवाही के बाद कनेक्शन कट जाने पर बकाया धनराशि जमा करने के लिए उपखण्ड कार्यालय पर लाइन लग रही है। बकाएदारो को अधिकारी समय नहीं दे रहे हैं ऐसे में विद्युत बकाया जमा करने के बाद ही कनेक्शन जोड़ने की प्रक्रिया शुरू होगी। विद्युत विभाग की कार्यवाही से क्षेत्र में हड़कम्प मचा हुआ है। कार्रवाई के संबंध में अवर अभियंता फूलपुर निखिल शेखर सिंह ने बताया कि चेकिंग अभियान में सात लोगों के खिलाफ विद्युत चोरी में मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया है। साथ ही ढाई लाख रुपये की राजस्व वसूली की गई है। चेकिंग अभियान में लाइनमैन कलीम, पकंज, प्रशांत, मिस्टर, राधेश्याम, फूलचंद यादव के साथ ही स्थानीय पुलिस बल शामिल रहा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)