दो भाइयों समेत तीन पर तलवार से हमला, पांच गिरफ्तार, 65 पर FIR

Youth India Times
By -
0

कानपुर। बिल्हौर में शुक्रवार की देर रात एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के दो सगे भाइयों समेत तीन युवकों पर बीच सड़क तलवार और चाकू से हमला कर दिया। आधा किमी तक युवकों को पीटते ले गए उत्पाती युवकों ने धार्मिक उन्माद के नारे भी लगाए। सूचना मिलते ही एक के बाद एक चार थानों का फोर्स और एक कंपनी पीएसी पहुंच गई। देर रात आईजी और एसपी आउटर भी पहुंच गए। पांच उत्पातियों को गिरफ्तार कर लिया गया। छह को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी थी। घटना में 15 नामजद समेत 65 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, भाजपा, विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
पंतनगर मोहल्ला निवासी प्रथम सिंह और उसका भाई राहुल सिंह अहमदाबाद की एक धागा फैक्ट्री में काम करते हैं। दोनों अपने ताऊ के बेटे अभय सिंह की गोद भराई में शरीक होने के लिए 15 दिन पहले छुट्टी पर आए थे। 6 जुलाई को दोनों गोद भराई के कार्यक्रम में शरीक हुए। प्रथम के मुताबिक शुक्रवार रात 8 बजे वह और राहुल बाइक से महाराणा प्रताप नगर स्थित छुन्ना की दुकान में फिंगर चिप्स खाने गए थे। वहां से दोनों लौट ही रहे थे तभी डॉ. रहमान के घर के पास पांच बाइकों पर दूसरे पक्ष के लड़कों ने उन्हें घेर लिए। दोनों भाइयों को दूसरे पक्ष के लड़कों ने लाठी, डंडा, तलवार, चाकू, तमंचे के बट और लोहे की रॉड से पीटना शुरू कर दिया।
प्रथम के मुताबिक उत्पाती नारे लगा रहे थे और हम लोगों को आधा किलोमीटर तक मोहल्ला चौहट्टा तक मारते हुए ले गए। राहुल को गंभीर चोटें आईं। सूचना आग की तरह फैली और तनाव बढ़ गया। मगर उससे पहले भारी संख्या में फोर्स मौके पर पहुंच गई। राहुल को हैलट अस्पताल भिजवाया गया।
एसपी कानपुर आउटर तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पांच आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जारी है। घटना क्यों और कैसे हुई इसका पता लगाया जा रहा है। मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)