आजमगढ़: आनन्द ही होंगे सपा प्रत्याशी, अधिकृत घोषणा कल

Youth India Times
By -
0

जनपद की सीमा पर सपा कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से किया स्वागत
आजमगढ़। आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र के उप चुनाव की घोषणा के बाद से ही समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को लेकर काफी जिज्ञासा थी जिसपर शुक्रवार को विराम लग गया। अप्रत्याशित रूप से समाजवादी पार्टी की तरफ से कांशीराम के अभिन्न सहयोगी रहे और बामसेफ के द्वारा बसपा को स्थापित करने वाले पूर्व राज्यसभा सांसद बलिहारी बाबू के पुत्र सुशील आनंद का नाम सामने आया जो पूर्व में फूलपुर के ब्लॉक प्रमुख रह चुके हैं। यह खबर फैलते ही पक्ष विपक्ष में तमाम कयासबाजियां लगनी शुरू हो गईं। इसी बीच एक खबर ने जोर पकड़ा की समाजवादी पार्टी के लखनऊ कार्यालय पर यहां के सभी विधायकों और नेताओं की बैठक बुलाई गई है और सुशील के नाम पर पुनः विचार किया जा रहा है।
पार्टी सूत्रों के अनुसार बैठक में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने स्पष्ट कर दिया कि समाजवादी पार्टी से सुशील आनंद ही आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उम्मीदवार रहेंगे और उनके नाम की विधिवत घोषणा 4 जून को की जाएगी। इस दरमियान सुशील आनंद आजमगढ़ के लिए रवाना हो गए जिनका आजमगढ़ सीमा पर सपा कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से स्वागत किया। इस दौरान आजमगढ़ में उनके लिए दो सेट नामांकन पत्र भी खरीद लिया गया।
ज्ञातव्य है कि इस उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार की भी अभी अधिकृत घोषणा नहीं हुई है। किंतु पूर्व प्रत्याशी रहे दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कई दिन से यहां डेरा डाल रखा है और आज उन्होंने एक पोस्टर जारी कर अपने उम्मीदवार होने की घोषणा भी कर दी। दूसरी तरफ बहुजन समाज पार्टी ने पहले से ही मुबारकपुर विधानसभा से विधायक रहे शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को अपना प्रत्याशी घोषित कर रखा है। जिन्होंने 2 जून को अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)