आजमगढ़: पांच दिवसीय योग शिविर का शुभारम्भ

Youth India Times
By -
0

वैद्याचार्य ने शिविर में आये लोगों की शारीरिक समस्याओं को सुन निदान की विधियों की दी जानकारी
नंद एकेडमी महिला महाविद्यालय में 1 जून तक चलेगा योग शिविर
आजमगढ़। नंद एकेडमी महिला महाविद्यालय एवं नन्द एकेडमी डीएलएड बीटीसी कॉलेज आजमगढ़ के प्रांगण में पांच दिवसीय योग शिविर का शुभारंभ संस्था के चेयरमैन कृष्णानंद यादव एवं आगंतुक आरपी यादव योग प्रमुख मुंबई प्रांत एवं अरुण योग प्रमुख पूर्वी उत्तर प्रदेश तथा आजमगढ़ की महिला मंडल की प्रभारी आशा सिंह के द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया। संस्था के प्रबंधक सच्चिदानंद यादव द्वारा योग एवं योग से होने वाले विभिन्न फायदे एवं शारीरिक स्वास्थ्य की महत्ता के बारे बताया गया। उन्होंने विशेषकर छात्राओं को योग के द्वारा अपने एवं अपने परिवार के स्वास्थ्य को ठीक रहने हेतु विस्तार से वर्णन किया गया। कथा हास्य कवि वैभव वर्मा द्वारा योग के दौरान अपने काव्य पाठ के माध्यम से श्रोताओं को हंसा हंसा कर लोटपोट कर दिया गया।

योग शिविर में में पतंजलि योग पीठ के वैद्य आचार्य द्वारा आगंतुकजनों की शारीरिक समस्याओं के बारे में सुना गया एवं उसके संबंध में दवा एवं योग से उसके निदान की विधा का भी विस्तार से वर्णन किया गया।

बता दें कि यह योग शिविर आज 28 मई से लगातार एक जून तक प्रातः 5.00 बजे से प्रातः 7.00 बजे तक दो घंटे चलेगा। संस्था प्रबन्धक सच्चिदानन्द यादव ने समस्त आगंतुकजनों से तथा क्षेत्र के जागरूक माताओं, बहनों एवं बालिकाओं से आग्रह है कि इस योग शिविर में भाग लेकर अधिक से अधिक स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें।

 इस योग शिविर में ग्राम प्रधान धनौली प्रेमचंद ने भी बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया एवं योग और उसकी महत्ता के बारे में विस्तार से जाना। ग्राम प्रधान द्वारा ग्रामीणों को इस योग शिविर में शामिल होने का आवाहन किया गया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)