आजमगढ़: ब्लैक लिस्टेड परीक्षा केंद्रों की सूची प्राप्त कर करें अग्रेत्तर कार्यवाही-कुलपति

Youth India Times
By -
0

परीक्षाओं की शुचिता और पवित्रता की दृष्टि से वाइस रिकॉर्डर युक्त सीसीटीवी लगाने हेतु किया निर्देशित
निजी महाविद्यालयों के प्रबंधकों और प्राचार्यों के साथ हुई बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा
रिपोर्ट-वेद प्रकाश सिंह ‘लल्ला’
आजमगढ़। महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय के अस्थायी कार्यालय डीएवीपीजी कॉलेज स्थित विश्वविद्यालय के मीटिंग हाल में निजी महाविद्यालयों के प्रबंधकों और प्राचार्यों के साथ अलग अलग कुलपति प्रोफेसर प्रदीप कुमार शर्मा ने बैठक करते हुए विभिन्न मुद्दों पर परिचर्चा करते हुए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये।
शासन के निर्देश के क्रम में परास्नातक प्रथम वर्ष और स्नातक द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाओं को 20 जुलाई से परीक्षा समाप्ति तक समय सारणी बनाकर कराने का निर्णय लिया गया। परीक्षा के पूर्व ऑनलाईन/ऑफ़लाइन के माध्यम से अध्ययन अध्यापन द्वारा पाठ्यक्रम पूरा करने हेतु प्राचार्यों व प्रबन्धकों को निर्देशित किया गया। 1 जून से 30 जून तक शिक्षकों के ग्रीष्मावकाश पर अपनी सहमति देते हुए कुलपति ने कहा कि विश्विद्यालयीय और परीक्षा के कार्य मंे संलग्न शिक्षक अपना कार्य यथावत करते रहेंगे। प्रवक्ता चयन व अनुमोदन हेतु विश्वविद्यालय मुख्यालय के बजाय महाविद्यालय केंद्र पर चयन समिति की बैठक की सहमति देते हुए कुलपति ने पूरी प्रक्रिया के वीडियो रिकॉर्डिंग हेतु निर्देशित किया।
सम्बद्धता के प्रकरण में विषय विशेषज्ञों का नाम समीपस्थ जनपद से देने की सहमति देते हुए कुलपति ने उदारतापूर्वक समयबद्धता के साथ काम पूरा करने हेतु निर्देशित किया। अनापत्ति/निर्बाधन के समयबद्ध निर्धारण हेतु शासनादेश और अधिनियम के अनुरूप कार्य करने की सहमति भी प्रदान की। पूर्व में ब्लैक लिस्टेड परीक्षा केंद्रों की सूची पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर से प्राप्त कर अग्रेत्तर कार्यवाही हेतु भी उन्होनें निर्देशित किया। परीक्षाओं की शुचिता और पवित्रता की दृष्टि से वाइस रिकॉर्डर युक्त मानक के अनुरुप सीसीटीवी लगाने हेतु भी कुलपति ने निर्देशित किया।
परीक्षा शुल्क के विषय मे पूर्वांचल विश्वविद्यालय के अनुसार शुल्क यथावत रखने का निर्णय लिया गया। स्ववित्तपोषित और अनुदानित महाविद्यालयों का परीक्षा शुल्क भी समान किये जाने कुलपति जी नई अपनी सैद्धांतिक सहमति प्रदान की। कुलसचिव के धन्यवाद ज्ञापन के साथ बैठक समाप्त हुई।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)