अपनी ही ग्लॉक पिस्टल नहीं खोल पाए दरोगा जी

Youth India Times
By -
0



बोले आईपीएस अधिकारी- अभी इन्हें ट्रेनिंग की जरूरत
गोरखपुर। गोरखपुर के राजघाट थाने में तैनात दरोगा अपनी ही ग्लाक पिस्टल को खोल नहीं पाए। निरीक्षण में यह बात सामने आने पर एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने थानेदार को दरोगाओं के नियमित ट्रेनिंग कराने का निर्देश दिया।
तिमाही निरीक्षण में थाने गए थे एसपी सिटी
दरअसल, एसपी सिटी सोमवार की शाम को तिमाही निरीक्षण करने राजघाट थाने पर गए थे। इस दौरान उन्होंने वहां तैनात दरोगाओं से उनकी ग्लाक पिस्टल खोलने को कहा। जिस पर वे खोल नहीं पाए। वहीं सामने आया कि थाने के मेस में पुलिसकर्मियों के एक साथ बैठकर खाने की व्यवस्था नहीं है। जिसके बाद उन्होंने एक साथ बैठकर खाने की व्यवस्था कराने को कहा।
निरीक्षण में सामने आया कि जो पुलिसकर्मी गैर जनपद ट्रांसफर हो चुके हैं उनके परिवार वाले थाने के सरकारी आवासों में रह रहे हैं। इस पर थानेदार ने एसपी सिटी को बताया कि सभी पुलिसकर्मियों को आवास खाली करने के लिए नोटिस दिया गया है। मालखाने में गाड़ियों का रख- रखाव ठीक नहीं मिली।
जिस पर एसपी सिटी ने कहा कि वाहनों का निस्तारण कराकर पार्क की जगह को खाली कराया जाए। वहीं अपराध रजिस्टर में मुकदमों के कटे पर्चों का अंकित नहीं किया गया था। जिस पर आवश्यक निर्देश दिया गया।
एससपी सिटी के निरीक्षण में महिला हेल्पडेस्क, रजिस्टरों का रखरखाव अच्छा पाया गया। यह थाना जिले के अन्य थानों में मॉडल है। त्योहार रजिस्टर में त्योहारों से संबंधित संवेदनशील स्थानों और विभिन्न आयोजनों या पर्वों को अंकित करने का निर्देश एसपी सिटी की ओर से दिया गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)