आजमगढ़: मोहम्मदपुर हाइडिल की विद्युत सप्लाई की व्यवस्था ध्वस्त

Youth India Times
By -
0

चिलचिलाती गर्मी में किसान सहित जनता बेहाल
रिपोर्ट-रमेश यादव
आजमगढ़। निजामाबाद तहसील अंतर्गत मोहम्मदपुर हाइडिल की विद्युत सप्लाई की व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गयी है। इस चिलचिलाती गर्मी विद्युत आपूर्ति बाधित होने से किसान सहित जनता बेहाल हो गयी है।
बता दें कि सरकार द्वारा जहां एक तरफ वादा किया जा रहा है कि ग्रामीण स्तर पर विद्युत की सप्लाई 18 घन्टे होगी लेकिन मोहम्मदपुर हाइडिल की विद्युत सप्लाई की व्यवस्था करीब 7 से 8 घन्टे हो रही थी लेकिन अब 24 घन्टे में विद्युत सप्लाई एक भी घन्टे नहीं की जा रही है जिससे हाहाकार मचा हुआ है। मोहम्मदपुर हाइडिल की सप्लाई जिस-जिस गांव में हो रही है वहां विद्युत बाधित होने से हाहाकार मचा हुआ है। हफ्तों से बिजली की सप्लाई नाम मात्र हो रही है।
बताते चलें कि एक तरफ जहां इस समय गेहूं की मड़ाई का सीजन चल रहा है, किसान बिजली गायब होने से किसान टकटकी लगाये रखे हैं कि अब विद्युत सप्लाई चालू होगी तो वे मड़ाई का का कार्य करेंगे वहीं दूसरी तरफ रमजान का महीना चल रहा है। विद्युत सप्लाई बाधित होने से रोजेदार को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।
इस बावत फरिहा ग्राम निवासी अबु उबैदा ने बताया कि इस समय रमजान का महीना चल रहा है और इस उमस भरी गर्मी मे बिजली न आने से हम रोजेदारों को काफी परेशानी हो रही है। सदरे आलम ने बताया मोहम्मदपुर हाइडिल की सप्लाई के लिए जो तार लगाये गये वे जर्जर हो चुके हैं, बार-बार तार टूट कर गिर जा रहे है जिससे विद्युत की सप्लाई बाधित हो रही है। अनिल ने बताया कि करीब हफ्तों से फरिहा क्षेत्र के आसपास के गांवों में विद्युत की सप्लाई सही ढंग से नहीं हो रही है। ग्रामीण और किसानों ने बताया कि यदि विद्युत सप्लाई की व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो हम लोग आन्दोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)