आज़मगढ़ : महर्षि दत्तात्रेय स्कूल में रिजल्ट वितरण एवं सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

Youth India Times
By -
0

ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा कि अलख जगा रहा है यह स्कूल-एडीएम प्रशासन
रिपोर्ट-रमेश यादव
आज़मगढ़। निजामाबाद तहसील क्षेत्र के गौसपुर में स्थित महर्षि दत्तात्रेय स्कूल में वार्षिक रिजल्ट वितरण एवं सम्मान समारोह धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि एडीएम प्रशासन आजमगढ़ अनील कुमार मिश्रा व विशिष्ट अतिथि निजामाबाद एसडीएम राजीव रतन सिंह द्वारा द्वीप प्रज्वलित कर किया गया। इस उत्सव में स्कूल के छात्र छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों का मन मोह लिया । स्कूल में प्रत्येक कक्षा मे प्रथम ,द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले तनय, स्वाति,रिया,गोपिका आदि बच्चों को मुख्य एवं विशिष्ट अतिथि द्वारा गोल्ड मेडल एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। वहीं मुख्य अतिथि स्कूल में आये सभी लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह स्कूल ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा कि अलख जगा रहा है जिन छात्र छात्राओं में पढाई की लगन होगी और परिश्रम करेंगे, वही बच्चे अच्छे डाक्टर, इन्जीनियर, वकील, आईएएस,पीसीएस बनेंगे उन्होंने विद्यार्थीयों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि ये जरूरी नहीं है कि जो लोग आइएएस, पीसीएस हैं या बड़े शहरों में जो लोग रहते हैं उन्हीं के बच्चे आइएएस बनेंगे, अधिकतर देखा गया है कि गांव के व छोटे शहरों के गरीब बच्चे ही आइएएस की परीक्षा टाप करते हैं।
स्कूल के प्रबन्धक अरूण कुमार मिश्रा ने कहा कि पिछले कोरोना काल में विद्यार्थियों की शिक्षा बहुत ही पीछे चली गई है अगर आने वाले समय में सब कुछ अच्छा रहा तो हम विद्यालय को और गुणवत्ता पूर्ण बनायेंगे। हमारा ग्रामीण क्षेत्र में स्कूल खोलने का मुख्य उद्देश्य गांव के गरीब व अमीर परिवार के बच्चों में छिपी प्रतिभा को निखार कर उनको अच्छी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देकर शिक्षित करना है।
स्कूल के प्रिंसिपल सुनील त्रिपाठी ने कहा कि हम विद्यार्थियों के गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर शत प्रतिशत ध्यान देकर उनको शिक्षित बनायेंगे। अंत में इस समारोह में आये सभी लोगों का अभार ब्यक्त करते हुए धन्यवाद दिये। कार्यक्रम के अंत में स्कूल के प्रबन्धक अरुण कुमार मिश्रा उर्फ लालू द्वारा मुख्य अतिथि तथा विशिष्ट अतिथि को निजमाबाद का ब्लैक पाटरी उपहार दिया गया तथा स्कूल के कुशल परिश्रमी प्रिन्सिपल सुनील त्रिपाठी, अध्यापक आशीष, नितेश, आशुतोष, व स्कूल के संरक्षक जयप्रकाश मिश्र को मुख्य अतिथि द्वारा माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)