आजमगढ़ : होली को लेकर एसपी ने जारी किए निर्देश

Youth India Times
By -
0



जनपद में 1974 स्थान पर होगा होलिका दहन
आजमगढ़। इस बार होली पर डीजे बजाने पर कोई प्रतिबंध नहीं है। शासन की तरफ से इस तरह का कोई निर्देश पुलिस के पास नहीं है लेकिन अगर किसी को होली के दिन डीजे बजाना है तो उसे इसकी परमीशन लेना अनिवार्य होगा। बिना परमीशन के कोई डीजे नहीं बजा पाएगा।
जनपद में कुल 1974 स्थानों पर होलिका का दहन होना है। इन स्थानों की जांच एसपी अनुराग आर्य द्वारा 1100 पुलिस कर्मियों को लगाकर कराई गई है। इतना ही नहीं उनके द्वारा 10 सालों में होलिका के दिन हुई घटनाओं को चिन्हित किया गया है। इन घटनाओं में शामिल लोगों को पाबंद किया जा रहा है। ताकि होली के पर्व को सकुशल संपन्न कराया जा सके। साथ ही हर गांव में सुरक्षा समिति का गठन किया जा रहा है। जिसमें गांव के 10 सम्मानित व्यक्तियों को शामिल किया जा रहा है। एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि जनपद में 13 स्थानों पर होलिका का जुलूस निकाला जाता है। जिनका सीओ और एसडीएम को भ्रमण करने का निर्देश दिया गया है। एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि नगर कोतवाली में 64, सिधारी में 86, रानी की सराय में 22, कंधरापुर में 88, मुबारकपुर में 87, जहानागंज में 84, निजामाबाद में 47, गंभीरपुर में 27, देवगांव में 128, मेहनाजपुर में 72, बरदह में 25, मेंहनगर में 115, तरवां में 60, जीयनपुर में 151 , महराजगंज में 101, बिलरियागंज में 34, रौनापार में 66, अतरौलिया में 40, अहरौला में 91, कप्तानगंज में 62, फूलपुर में 133, पवई में 132, सरायमीर में 65 और दीदारगंज में 116 स्थानों पर होलिका दहन होता है। वहीं कंधरापुर, सरायमीर, फूलपुर, महराजगंज, अहरौला, बिलरियागंज, गंभीरपुर और मुबारकपुर में एक-एक के अलावा नगर कोतवाली और पवई में दो-दो स्थानों पर रंग जुलूस निकाला जाता है।
पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि होली के पर्व को सकुशल संपन्न कराने के लिए थानों में शांति समिति की बैठकें आयोजित की जा रही हैं। पूर्व में हुए 10 साल के विवादों में शामिल लोगों को पाबंद किया जा रहा है। गांवों में सुरक्षा समितियों का गठन किया जा रहा है। जिन जगहों पर रंग जुलूस निकलना है उन रास्तों के भ्रमण के लिए सीओ और एसडीएम को निर्देशित कर दिया गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)