स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हमला

Youth India Times
By -
0

सपा-भाजपा समर्थक हुए आमने-सामने, स्वामी प्रसाद मौर्य धरने पर बैठे
कुशीनगर। यूपी विधानसभा चुनाव के छठे चरण के प्रचार के अंतिम दिन मंगलवार की शाम कुशीनगर की फाजिलनगर सीट पर भाजपा और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इस सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर स्वामी प्रसाद मौर्य चुनाव लड़ रहे हैं। घटना के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य धरने पर बैठ गए हैं। उधर, तुर्कपट्टी थानाक्षेत्र के नुनियापट्टी चौराहे पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी सड़क पर जाम लगा दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार विवाद तब शुरू हुआ जब गोड़रिया में चुनाव प्रचार के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य और भाजपा प्रत्याशी सुरेन्द्र सिंह कुशवाहा का काफिला आमने-सामने आ गया। दोनों के समर्थकों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। अचानक शुरू हुए इस विवाद के बाद देखते-देखते पथराव शुरू हो गया। कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। उस वक्त तक स्वामी प्रसाद मौर्य की गाड़ी आगे निकल चुकी थी। लेकिन सूचना मिलने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य गोड़रिया नामक इस स्घ्थान पर पहुंचे और धरने पर बैठ गए। स्वामी प्रसाद मौर्य भाजपा समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।


पत्थरबाजी के बीच कम से कम आधा दर्जन लग्जरी गाड़ियों के शीशे टूट गए। दो प्रमुख दलों के समर्थकों के बीच मारपीट और तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए कुशीनगर के डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे हैं। वे दोनों पक्षों को समझाने बुझाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन एक-दूसरे के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे दोनों पक्ष अपनी-अपनी जगह से हटने के लिए फिलहाल तैयार नहीं दिख रहे है। सपा नेताओं का आरोप है कि झगड़े की शुरुआत और तोड़फोड़ भाजपा कार्यकर्ताओं ने की। जबकि भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन पर अचानक हमला कर दिया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)