आजमगढ़ : जहरीली शराब कांड में एक आबकारी निरीक्षक व दो सिपाही निलंबित

Youth India Times
By -
0

अब तक हो चुकी है 5 की मौत, 41 का चल रहा है इलाज
आज़मगढ़। जनपद में हुए जहरीली शराब कांड में शासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग के एक निरीक्षक और दो आबकारी सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। इस मामले में विभागीय जांच के आदेश भी दिये गए हैं। यह जानकारी अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय भूसरेड्डी ने सोमवार को देर रात दी। उन्होंने बताया कि इस मामले में आजमगढ़ के आबकारी निरीक्षक नीरज सिंह और आबकारी सिपाही सुमन कुमार पाण्डेय और राजेन्द्र प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पूरे मामले की विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। आबकारी विभाग की यह कार्रवाई मामले में पुलिस विभाग द्वारा की जा रही कार्रवाई के अलावा है।
बता दें कि आजमगढ़ में अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल नगर पंचायत में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 41 बीमार हो गए। सभी ने माहुल बाजार में पुलिस चौकी से 100 मीटर दूर स्थित शराब ठेका से लोगों ने शराब खरीद कर सेवन किया था। रविवार रात करीब साढ़े तीन दर्जन से ज्यादा लोगों की हालत बिगड़ गई। पेट दर्द और उल्टी होने पर परिजन उन्हें लेकर निजी अस्पतालों में गए। बताया जा रहा है कि उपचार के दौरान 52 वर्षीय झब्बू सोनकर, 65 वर्षीय रामकरन, 40 वर्षीय रामप्रीत और दो अन्य की मौत हो गई।
वहीं, पांच लोगों की मौत से नाराज ग्रामीणों ने माहुल कस्बा में सोमवार दोपहर में तीन बजे जाम लगा दिया। सूचना पर डीएम अमृत त्रिपाठी, एसपी अनुराग आर्य मौके पर पहुंचे। डीएम और एसपी के समझाने पर एक घंटे बाद ग्रामीणों ने जाम खत्म किया। डीएम अमृत लाल ने कहा कि तीनों शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। बीमार 41 लोगों को भर्ती कराया गया है, इसमें सात की हालत गंभीर है। वहीं, पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।


Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)