आजमगढ़: रैली निकाल कर स्कूली बच्चों ने मतदान के लिए किया जागरूक

Youth India Times
By -
0


महिलाएं चुनाव में मतदान के लिए निभायें शत प्रतिशत जिम्मेदारी-प्रबन्धक राणा लाखन सिंह

रिपोर्ट-राजू कुमार
आजमगढ़। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर अतरौलिया के महरूपुर स्थित आर एस कान्वेंट स्कूल के बच्चों ने बृहस्पतिवार को मतदाता जागरूकता अभियान के क्रम में एक रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। बच्चों के हाथों में तख्तियां थी जिस पर लिखे विभिन्न प्रकार के स्लोगन तथा बच्चियों ने गीत के माध्यम से जगह जगह लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया।
मतदाता जागरूकता अभियान के क्रम में विद्यालय के हजारों बच्चे, बच्चियां महरूपुर विद्यालय से होते हुए नगर पंचायत के केसरी चौक, हनुमानगढ़ी, लोहिया नगर, बब्बर चौक, शंकर त्रिमुहानी, गोला बाजार, बरन चौक, दुर्गा मंदिर होते हुए पुनः विद्यालय पहुंचकर रैली का समापन किया गया।
कक्षा आठ की छात्रा पायल ने बताया कि रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहे हैं ताकि लोग अपने घरों से बाहर निकले और मतदान करें। इस बार मतदान में शत प्रतिशत वोटिंग हो। महिला घरों में काम करती हैं वह घरों से बाहर नहीं निकल पाती जिन्हें रैली के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है।
विद्यालय के प्रबंधक राणा लाखन सिंह ने बताया कि आज विद्यालय के बच्चे एक रैली के माध्यम से समस्त जनता को प्रेरित करते हैं कि आप शत प्रतिशत मतदान करें। महिलाओं की भागीदारी कम थी जिसे बढ़ाने के लिए जागरूकता के माध्यम से महिलाओं को जागरूक किया गया तथा मतदान के प्रति प्रेरित किया गया। इस मौके पर विद्यालय की प्रिंसिपल ऋतु सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)