विस्फोट से दहला भगवानपुर, हैंड ग्रेनेड जैसी वस्तु बरामद

Youth India Times
By -
0


कुशीनगर। कुशीनगर के हनुमानगंज क्षेत्र के ग्राम भगवानपुर में शनिवार की दोपहर एक व्यक्ति की झोपड़ी में तेज धमाका हुआ। इससे लोग कांप उठे। गनीमत यह रही कि इससे कोई हताहत नहीं हुआ। बम जैसे आकार की संदिग्ध वस्तु के हैंड ग्रेनेड होने की आशंका जताई जा रही है। बम निरोधक दस्ता विस्फोटक की जांच कर रहा है। गृहस्वामी को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है।
भगवानपुर गांव निवासी रज्जाक अंसारी खड्डा थाने के समीप एक कटरे में कपड़े की दुकान चलाता है। शनिवार की दोपहर उसकी झोपड़ी में तेज धमाका हुआ। इससे आसपास दहशत फैल गई। विस्फोट में जानमाल का नुकसान नहीं हुआ मगर बगल में पुआल के ढेर में आग लग गई। विस्फोट के बाद लोगों ने झोपड़ी की तलाशी ली, जहां बम जैसे आकार की एक संदिग्ध वस्तु मिली, जिसके प्रथमदृष्टया हैंड ग्रेनेड होने की आशंका जताई जा रही है।
ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रवि चौरसिया की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। एसपी सचिंद्र पटेल एवं एएसपी रितेश कुमार सिंह ने भी फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच कर विस्फोट के बारे में जानकारी ली। गोरखपुर से बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। उसने बरामद वस्तु कब्जे में ले ली है। हनुमानगंज एसओ संतोष यादव ने बताया कि बरामद वस्तु की छानबीन की जा रही है। गृहस्वामी को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
एसपी सचिंद्र पटेल ने कहा, 'प्लास्टिक की गेंद जैसी वस्तु में तेज धमाके के साथ विस्फोट हुआ है। कोई जनहानि नहीं हुई है। विस्फोट से बगल में रखे पुआल के ढेर में आग जरूर लग गई थी। विस्फोटक की जांच के लिए गोरखपुर से बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है। जांच के बाद स्पष्ट हो पाएगा कि किस तरह का विस्फोटक था।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)