चेतावनी : शुक्रवार से रविवार तक बारिश की संभावना, और बढ़ेगी सर्दी

Youth India Times
By -
0

पढ़ें मौसम विभाग का अनुमान
लखनऊ/नई दिल्ली। सर्दी के सितम से जूझ रहे दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, राजस्थान, यूपी और पंजाब के लोगों के लिए इस सप्ताह राहत की खबर नहीं है। गुरुवार तक राजधानी दिल्ली समेत इन सभी इलाकों में शीतलहर जारी रहेगी। यही नहीं शुक्रवार से इसमें और इजाफा हो सकता है। इसकी वजह यह है कि मौसम विभाग ने दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के बड़े हिस्से में शुक्रवार से अगले तीन दिन तक बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार से रविवार तक तीन दिन हल्की बूंदाबांदी और गरज-चमक के आसार हैं जिससे मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। साफ है कि अभी सर्दी का सितम झेलने के लिए तैयार रहना होगा।
पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर पश्चिम भारत में शुक्रवार से रविवार तक बारिश होने का अनुमान है। इसके चलते न्यूनतम तापमान में काफी गिरावट देखने को मिल सकती है। हिमालयी क्षेत्रों यानी हिमाचल प्रदेश, जम्मू, कश्मीर और उत्तराखंड में 18 जनवरी की रात से ही मौसम बदलने की शुरुआत हो सकती है। 23 जनवरी तक पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी का अनुमान है। इसके अलावा मैदानी इलाकों में भी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान में 21 से 23 जनवरी तक अच्छी खासी बारिश हो सकती है।
सुबह हल्का कोहरा और दिन में बादल
मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन दिन सुबह के समय हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है। वहीं दिन के समय हल्के बादल देखने को मिल सकते हैं। इस दौरान हवा की दिशा आम तौर पर उत्तर पश्चिमी रहेगी। यह हवा अपने साथ हिमपात वाले हिस्से से बर्फीली ठंड लेकर आएगी। हालांकि राहत वाली बात यह होगी कि हवा के चलते प्रदूषण में कमी देखने को मिल सकती है। दिल्ली और आसपास के इलाकों के लोग पिछले चार दिन से भीषण सर्दी का सामना कर रहे हैं। कोहरे की मोटी परत और बादलों के चलते बहुत कम समय के लिए धूप निकल रही है। सोमवार सुबह ज्यादातर हिस्सों में कोहरा रहा। दिन चढ़ने के साथ कोहरा साफ हुआ लेकिन धूप नहीं खिली। इसके चलते दिन के तापमान में खास बढ़ोतरी नहीं हुई।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)