नौ वर्ष की बच्ची सहित किशोरी के साथ गैंगरैप

Youth India Times
By -
0


लखनऊ। पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर व सहारनपुर जिले में सामूहिक दुष्कर्म के दो मामले सामने आए हैं। जहां, मुजफ्फरनगर में नौ साल की बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया तो वहीं सहारनपुर में तीन लोगों ने एक किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।मोरना में थाना ककरौली क्षेत्र के एक गांव में नौ साल की बच्ची के साथ दो बाल अपचारियों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है।

गांव में दो जनवरी की शाम एक गरीब परिवार की नौ साल की बेटी घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान पास में ही रहने वाले चौदह व दस वर्षीय लड़के, बच्ची को बहला फुसला कर अपने साथ एक घर में ले गए। यह घर एक आरोपी का ही था। आरोप है, कि वहां पर दोनों आरोपियों ने बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। बाद में दोनों आरोपी बच्ची को धमका कर फरार हो गए। पीड़िता ने घर जाकर अपने परिजनों को बताया।
सूत्रों के अनुसार मामले की सूचना पुलिस को भी दी गई, लेकिन गांव के ही कुछ लोगों ने बीच में आकर दोनों पक्षों में समझौता कराने की बात कही। घटना के तीन दिन बाद पांच जनवरी तक मामला दबाकर रखा गया। बताते है कि इसी बीच बच्ची को परेशानी हुई तो मामला जगजाहिर हो गया। इसके बाद पुलिस को तहरीर दी गई। पुलिस ने पोस्को एक्ट व अन्य गंभीर धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया।
ककरौली थाना पुलिस का कहना है कि पीड़िता का मेडिकल करा दिया गया है। मामले की जानकारी पांच जनवरी की शाम को थाने में दी गई थी। तभी मुकदमा दर्ज कर लिया गया। 14 वर्षीय एक आरोपी कक्षा आठ व बारह वर्षीय आरोपी कक्षा छह का छात्र है। पीड़िता कक्षा पांच की छात्रा है। आरोपियों की तलाश की जारी है।
सहारनपुर के नकुड़ में एक व्यक्ति ने दो बच्चों के बाप पर उसकी नाबालिग बेटी को बहला फुसलाकर अपने घर बुलाकर दो साथियों के साथ मिलकर सामूहिक दुष्कर्म करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने किशोरी को चिकित्सीय परीक्षण के लिए भेजते हुए आरोपियों की तलाश में दबिश दी है।
कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने कोतवाली में दी नामजद तहरीर में बताया कि गांव निवासी दो बच्चों के बाप ने चार जनवरी की रात को बहला फुसलाकर उसकी नाबालिग बेटी को अपने घर बुला लिया। जहां उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। बताया कि किशोरी किसी तरह उनके चंगुल से छूटकर बदहवास हालत में घर पहुंची और घटना की जानकारी परिजनों को दी। परिजन पीड़िता को लेकर कोतवाली पहुंचे और तीन लोगों के विरुद्ध नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।
कोतवाल एचएन सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी आसिफ, इस्तखार व मन्नान के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया है और आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)