डीएम सुहास एलवाई का सीयूजी नम्बर हैक

Youth India Times
By -
0

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई का पुराना बंद सीयूजी नंबर हैक कर प्रयागराज के डीएम को फोन करने का मामला सामने आया है। इस मामले में घटना के करीब सवा साल बाद नोएडा के सेक्टर-36 साइबर क्राइम थाने में रिपोर्ट दर्ज करके मामले की जांच की जा रही है।
डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि पिछले वर्ष 29 अगस्त 2020 को हैकर ने उनके पुराने सीयूजी नंबर को हैक कर प्रयागराज के तत्कालीन जिलाधिकारी के सीयूजी नंबर पर फोन किया और कहा कि गौतमबुद्ध नगर का डीएम बोल रहा हूं और प्रयागराज के डीएम से बात करना चाहता हूं, लेकिन कुछ देर बाद फोन कट गया। इसके बाद जब प्रयागराज के जिलाधिकारी ने उनसे संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि इस प्रकार का कोई फोन उन्होंने नहीं किया। उन्होंने प्रयागराज के जिलाधिकारी से स्क्रीनशॉट मंगवाया तो उन्होंने उनको स्क्रीनशॉट भेज दिया। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि जिस सीयूजी नंबर से प्रयागराज के डीएम को फोन किया गया था वह उनका नंबर पुराना था। अब वह नए सीयूजी नंबर चला रहे हैं।
आशंका है कि कॉल स्पूफिंग के जरिये मोबाइल नंबर पर फोन किया गया है। यह एक ऐसी तकनीक है जिसका इस्तेमाल कर अज्ञात व्यक्ति किसी और के मोबाइल नंबर पर फोन कर सकता है।
शिकायत मिलने के तुरंत बाद जांच शुरू कर दी गई थी। जांच पूरी होने के बाद एसपी साइबर क्राइम त्रिवेणी सिंह के आदेश पर पिछले महीने आठ नवंबर को इस बावत रिपोर्ट दर्ज की गई है।-रीता यादव, प्रभारी निरीक्षक, साइबर थाना

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)