आजमगढ़: एसपी ने सब इंसपेक्टर घनश्याम यादव को किया पुरस्कृत

Youth India Times
By -
0

प्रेमजाल में फंसी किशोरी को जेवर सहित भगाने वालों को 24 घंटे के अंदर किया था गिरफ्तार
अभिभावकों को अपने बच्चों की गतिविधियों पर भी ध्यान देना चाहिए-घनश्याम
आजमगढ़। पुलिस सब इंस्पेक्टर द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए प्रेमजाल में फंसी युवती और उसके जेवर को लेकर फरार हो रहे दो युवकों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने पर पुलिस अधीक्षक ने सब इंस्पेक्टर को साहसिक कार्य के लिए 10 हजार नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया। घटनाक्रम के अनुसार विगत 25 दिसंबर को रात्रि 22.37 बजे जहानागंज थाने की लपसीपुर गांव निवासी महिला हांफते कांपते जहानागंज थाना पहुंची वहां मौजूद पुलिस सब इंस्पेक्टर घनश्याम यादव से उसकी मुलाकात हुई उसने अपनी व्यथा उन्हें बताया। जिस पर सब इंस्पेक्टर तुरंत सक्रिय होकर अपने नेटवर्क का इस्तेमाल किया और जानकारी हुई कि उक्त किशोरी दो लड़कों के साथ रोडवेज बस में सवार हुई है जिस पर उन्होंने कंट्रोल रूम एवं वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देते हुए उनका पीछा कर लिया। ठेकमा बाजार के पहले उन्होंने रोडवेज बस के आगे अपनी गाड़ी लगाकर उसे रोक लिया और दोनों नवयुवकों को अकेले मय जेवर दबोच लिया। गिरफ्तार दोनों युवक रायबरेली जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के पूरेबिंदा गांव के निवासी शुभम कुमार पुत्र रामेश्वर व अर्जुन पुत्र बुद्धिलाल थे।
पूछताछ में ज्ञात हुआ कि व्हाट्सएप के माध्यम से उनकी दोस्ती किशोरी के साथ हुई थी और चैटिंग के दौरान किशोरी को शुभम से प्यार हो गया और उन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया। जिस पर मंत्रणा कर वह रायबरेली से जहानागंज पहुंचे और वहां से किशोरी और उसके को लेकर फरार हो गए। सब इंस्पेक्टर घनश्याम यादव के त्वरित और साहसपूर्ण कार्य के लिए जहां उच्चाधिकारियों ने उनकी तारीफ की वहीं पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने उन्हें 10 हजार रुपये से उन्हें पुरस्कृत किया।
इस संबंध में सब इंस्पेक्टर घनश्याम यादव ने बातचीत में कहाकि माता पिता अपने बच्चों का कैरियर बनाने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं किंतु उन्हें कुछ समय निकालकर अपने बच्चों की गतिविधियों पर भी ध्यान देना चाहिए जिससे वह किसी के बहकावे में न आ सकें, क्योंकि किशोरावस्था में बच्चे भावनाओं में बहकर सही गलत का फैसला नहीं कर पाते इसलिए उनपर ध्यान देने की ज्यादा जरूरत होती है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)