इंस्‍पेक्‍टर ने महिला पुलिसकर्मी से की छेड़खानी लाइन हाजिर

Youth India Times
By -
0


मुरादाबाद। दबिश में जाने के दौरान महिला सिपाही से अभद्रता करने के आरोप में एसएसपी बबलू कुमार ने थाना मैनाठेर के प्रभारी निरीक्षक दुर्गा सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। महिला सिपाही को भी थाना मैनाठेर से हटाकर अभियोजन कार्यालय में तैनात कर दिया गया है। फिलहाल अपराध निरीक्षक जितेंद्र कुमार को कार्यवाहक प्रभारी निरीक्षक की जिम्मेदारी दी है। यह मामला पुलिस विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों में चर्चा का विषय बना हुआ है।
महिला सिपाही ने एसएसपी को बताया कि गुरुवार की रात करीब 11 बजे वह प्रभारी निरीक्षक और उनके दो हमराह के साथ दबिश के लिए ग्राम गुरेर जा रहे थे। सरकारी गाड़ी होमगार्ड विभाग के प्लाटून कमांडर शाने आलम चला रहे थे। होमगार्ड भय सिंह उनके साथ आगे बैठे थे। वह गाड़ी की पिछली सीट पर प्रभारी निरीक्षक के बराबर में बैठी थीं। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक ने उसके साथ अभद्रता कर दी। एसएसपी बबलू कुमार ने इस मामले को गंभीरता से लेकर एएसपी अनिल यादव को जांच के लिए भेजा। शुक्रवार देर शाम एएसपी ने थाने पहुंचकर सरकारी गाड़ी में दबिश पर जाने के दौरान मौजूद रहे सभी पुलिस कर्मियों के अलग-अलग बयान दर्ज किए। महिला सिपाही और प्रभारी निरीक्षक के भी बयान दर्ज किए गए। इसके बाद एसएसपी ने प्रभारी निरीक्षक को लाइन हाजिर कर दिया। बताया जा रहा है कि महिला सिपाही वर्ष 2019 में मझोला थाने में तैनात थी। यहां भी सिपाही का प्रभारी निरीक्षक से विवाद हो गया था। इस दौरान सिपाही ने प्रभारी निरीक्षक के खिलाफ मुकदमा लिखाने तक की बात कही थी। विवाद होने पर सिपाही का मझोला से थाना मैनाठेर तबादला हुआ था। अब प्रभारी निरीक्षक मैनाठेर पर अभद्रता का आरोप लगाए जाने के बाद सिपाही फिर से चर्चा में है। उधर, लाइन हाजिर होने के बाद निरीक्षक दुर्गा सिंह छुट्टी लेकर चले गए हैं। उनका कहना है कि मुझ पर लगा आरोप गलत है। ड्यूटी लगाए जाने को लेकर महिला सिपाही उनसे नाराज हो गई थी। शायद इसीलिए उसने अभद्रता का आरोप लगाया है। मेरा सिपाही से कोई विवाद नहीं है।
प्रभारी निरीक्षक ने महिला सिपाही के आरोप लगाने के बाद मामले को निपटाने की कोशिश की। उन्होंने फोन करके महिला सिपाही से माफी भी मांगी। लेकिन, उसने पूरी बातचीत को रिकार्ड कर लिया। माफी मांगने को अधिकारियों ने इंस्पेक्टर का गुनाह मान लिया। हालांकि, वह सफाई देते रहे।
थाना मैनाठेर की एक महिला सिपाही ने प्रभारी निरीक्षक पर अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। इसलिए प्रभारी निरीक्षक को हटाकर पुलिस लाइन बुला लिया है। इस मामले की जांच एएसपी को दी है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी। जल्द ही वहां नए प्रभारी निरीक्षक की तैनाती होगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)