आज़मगढ़: 24 घण्टे में गढ्ढामुक्त करें शहर की शेष 03 सड़कें-डीएम

Youth India Times
By -
0

डीएम ने सभी उपजिलाधिकारियों को अपने क्षेत्रों में सड़कों की जांच कर रिपोर्ट देने का दिया निर्देश
कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम ने 50 लाख एवं उससे अधिक लागत के निर्माण कार्यों की किया समीक्षा
आजमगढ़ 20 दिसम्बर। जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में 50 लाख एवं उससे अधिक लागत के निर्माण कार्यों (सड़कों को छोड़कर) की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित करते हुए कहा कि अभी भी 03 सड़कें गड्ढ़ा मुक्त किये जाने से बाकी हैं, उसे कल तक गड्ढ़ामुक्त कराना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही दलालघाट की सड़कों पर आज शाम तक गिट्टी डलवाना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि रोडवेज बस अड्डे के पास जो नाली भरे हुए हैं, उसे साफ करायें एवं जहॉ-जहॉ नालियों का निर्माण किया जाना है, उसका प्रस्ताव प्रस्तुत करें। इसी के साथ ही उन्होने डीईएसटीओ को निर्देश दिये कि समस्त उप जिलाधिकारियों को अवगत करायें कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में सड़कों की जॉच कर लें एवं अभी तक जो सड़कें गड्ढ़ा मुक्त नही हुई हैं, उसकी रिपोर्ट बनाकर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना रिजनल कनेक्टिविटी उड़ान में शामिल मंदुरी हवाई अड्डा का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है, इसके दृष्टिगत जिलाधिकारी ने राजकीय निर्माण निगम के एक्सीयन को निर्देश दिये कि मंदुरी एयरपोर्ट पर बने हुए गेस्ट हाउस की साफ-सफाई, बिजली, पानी आदि की व्यवस्था तत्काल ठीक करायें एवं हवाई पट्टी को पूर्ण कर लें, जहॉ भी घास उग गये हैं, उनकी समय से कटाई करा लें। पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खण्ड द्वारा जीयनपुर, रौनापार, महराजगंज एवं अहरौला में पुलिस बैरक बनाया जा रहा है। इसके लिए जिलाधिकारी ने प्रांतीय खण्ड के एक्सीयन को निर्देश दिये कि उसे समय से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। आवास विकास द्वारा सीएचसी फूलपुर, ट्रांजीट हास्टल इंजीनियरिंग कालेज देवगांव, प्रयोगशाला लाटघाट, सीएचसी कुशलगांव का निर्माण कराया जा रहा है, जिसे निर्धारित समय पर पूर्ण न करने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए आवास आयुक्त को पत्र लिखने के लिए डीईएसटीओ को निर्देश दिये।
सी एण्ड डीएस द्वारा आरटीओ आफिस से कांशीराम आवास तक कवर्ड नाला बनाया जा रहा है। सी एण्ड डीएस के एक्सीयन द्वारा बताया गया कि कवर्ड नाले के निर्माण के रास्ते में 08 बिजली के पोल आ रहे हैं, जिस पर जिलाधिकारी ने एक्सीयन विद्युत वितरण प्रथम खण्ड को निर्देश दिये कि उक्त बिजली के पोल को हटवाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने सी एण्ड डीएस के एक्सीयन को निर्देश दिये कि जिन जगहों पर बिजली के पोल नही हैं, वहॉ पर कवर्ड नाले का निर्माण कराना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही सी एण्ड डीएस द्वारा हरिऔध कला केन्द्र का निर्माण कराया जा रहा है, जिसे जल्द से जल्द पूर्ण कराने के लिए जिलाधिकारी ने सी एण्ड डीएस के एक्सीयन को निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने प्रांतीय खण्ड लो0नि0वि0, उ0प्र0 आवास विकास परिषद, ग्रामीण अभियंत्रण, जल निगम, उ0प्र0 राजकीय निर्माण निगम, सेतु निगम, सी एण्ड डीएस सहित अन्य कार्यदायी संस्थाओं के एक्सीयन को निर्देश दिये कि जिन-जिन परियोजनाओं का निर्माण कराया जा रहा है, उन परियोजनाओं का निर्माण निर्धारित समय में पूर्ण कराना सुनिश्ति करें एवं क्वालिटी में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी। इस अवसर पर डीईएसटीओ आरडी राम सहित समस्त कार्यदायी संस्थाओं के एक्सीयन उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)