महिला कांग्रेस महानगर अध्यक्ष महक वारसी गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0

14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजी गईं
मुरादाबाद। महिला कांग्रेस की महानगर अध्यक्ष माहिरा उर्फ महक वारसी को गैंगस्टर कोर्ट से जारी गैर जमानती वारंट के आधार पर मुगलपुरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनका मेडिकल परीक्षण कराने के बाद उन्हें रिमांड मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।
महक वारसी पर वर्ष 2014-15 में ठाकुरद्वारा कोतवाली में धोखाधड़ी आदि के मुकदमों के आधार पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज कराया गया था। महक वारसी ने मुरादाबाद देहात सीट से टिकट के लिए कुछ दिन पहले ही दावेदारी की है। लिहाजा उनकी इस गिरफ्तारी को लेकर राजनीतिक हलकों में चर्चाओं का दौर भी शुरू हो गया है।
थाना मुगलपुरा के प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि मोहल्ला शौकतबाग फैजगंज निवासी महक वारसी के खिलाफ गैंगस्टर कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी था, जिसके आधार पर थाना पुलिस ने रविवार को उन्हें घर से गिरफ्तार कर रिमांड मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि उन पर ठाकुरद्वारा कोतवाली में मुकदमे दर्ज हैं लिहाजा मुकदमों के संबंध में विस्तार से जानकारी ठाकुरद्वारा पुलिस ही दे सकती है। जबकि महक वारसी के पति अधिवक्ता शौलत हुसैन ने बताया कि उनकी पत्नी को सोमवार दोपहर को चक्कर की मिलक से मुगलपुरा पुलिस ने उस समय गिरफ्तार किया जब वो अपने बीमार कुत्ते का इलाज कराने पत्नी के साथ कार से सिविल लाइंस अस्पताल जा रहे थे।
इस संबंध में कोतवाल ठाकुरद्वारा धनंजय सिंह ने बताया कि वर्ष 2014-15 में महक वारसी समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के दो मुकदमों के अलावा गोकशी का भी एक मुकदमा लिखा गया था। उस दौरान ठाकुरद्वारा में तत्कालीन कोतवाल विद्याराम दिवाकर ने गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया था। उन्होंने बताया कि इन सभी मुकदमों में विवेचना के बाद आरोप पत्र संबंधित न्यायालय में दाखिल किए जा चुके हैं। जहां महक वारसी के हाजिर न होने के
कारण उनके खिलाफ गैंगस्टर न्यायालय को गैर जमानती वारंट जारी करने पड़े। कांग्रेस महिला प्रकोष्ठ की महानगर अध्यक्ष महक की इस गिरफ्तारी को लेकर राजनीतिक हलकों में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। वं मुरादाबाद देहात सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में टिकट की दावेदारी भी कर चुकी हैं। कांग्रेस पार्टी में भी इसे लेकर बेचैनी है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)