जर्जर सड़कों का निर्माण करा रहे सपा विधायक गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0

अमेठी। उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में दो सड़कों को लेकर पिछले एक महीने से चल रही सियासी रार गुरुवार को और बढ़ गई। जर्जर सड़कों का श्रमदान से निर्माण करवाने पहुंचे सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। विधायक को पुलिस लाइन ले जाया गया जहां शाम को उन्हें मुचलके पर छोड़ दिया गया। पीएमजीएसवाई से बनी कादूनाला-थौरी व मुसाफिरखाना-पारा संपर्क मार्ग के पुनर्निर्माण को लेकर गौरीगंज विधायक राकेश प्रताप सिंह लगातार मुखर हैं। गुरुवार की सुबह विधायक अपने समर्थकों के साथ सड़कों को बनवाने के लिए खुद पहुंच गए। विधायक के साथ हजारों की संख्या में लोग और मशीनें भी आवश्यक निर्माण सामग्री के साथ मौके पर पहुंचाई गई थी। सुबह से ही प्रशासनिक अमला भी दोनों सड़कों पर मुस्तैद हो गया था।
दोपहर बाद कादूनाला थौरी मार्ग पर ही कार्य कर रहे विधायक को धारा 144 प्रभावी होने की दलील देते हुए हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने सड़कों पर चल रहे मरम्मत कार्य को भी रुकवा दिया। पुलिस विधायक व उनके साथ लगे जिला पंचायत सदस्य धर्मेश धोबी को पुलिस लाइन ले आई। जहां पहुंचते ही विधायक के समर्थक जुटने लगे। जमकर नारेबाजी हुई। शाम को सभी लोगों को रिहा कर दिया गया।
जैसा अंदेशा था, जन भागीदारी और जन समर्थन से डर कर पुलिस द्वारा सभी भ्रष्ट अधिकारी, निरंकुश, दमनकारी और विकास विरोधी सरकार ने मुझे गिरफ्तार करवा दिया है। मेरा सभी से एक ही प्रश्न है, क्या हम गुलाम हैं जो अपनी और समाज की भलाई के कार्य जन भागीदारी से भी नहीं कर सकते। मुझे शासन-प्रशासन चाहे जेल में डाल दे या फांसी पर चढ़ा दे, लेकिन जो जन भागीदारी की अलख आप सभी ने जलाई है। वह सड़क का अंतिम गड्ढा भरने तक रुकनी नहीं चाहिए। - राकेश प्रताप सिंह, विधायक गौरीगंज जिले में धारा 144 प्रभावी है। शांतिभंग की आशंका के चलते विधायक को उनके कुछ साथियों सहित हिरासत में लिया गया था। सभी को शाम को मजिस्ट्रेट ने मुचलके पर छोड़ दिया है। - दिनेश सिंह, एसपी, अमेठी

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)