पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, इंस्पेक्टर समेत 5 सस्पेंड

Youth India Times
By -
0

कासगंज। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने हिरासत में मौतों को लगातार मुद्दा बनाया हुआ है। इसके बाद भी इसमें कमी नहीं आ रही है। अब कासगंज में एक युवक की हिरासत में मौत हुई है। पुलिस के अनुसार किशोरी को अगवा करने के आरोपी ने शहर कोतवाली की हवालात के टॉयलेट में फांसी लगा ली। उसकी अस्पताल में मौत हो गई। घरवाले युवक की हत्या का आरोप लगा रहे हैं। मंगलवार शाम की घटना के मामले में एसपी ने शहर कोतवाली प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।
पुलिस के मुताबिक शहर कोतवाली क्षेत्र के शांतापुरी अहरोली क्षेत्र से दूसरे वर्ग की युवती के अगवा होने के केस में पुलिस ने आरोपी युवक अल्ताफ पुत्र चाहत मियां को हिरासत में लिया था। उसे हवालात में रखा गया। मंगलवार शाम को युवक ने बाथरूम में अपनी जैकेट की डोरी से फंदा बनाकर पाइप के सहारे फांसी लगा ली। आनन-फानन में पुलिसकर्मी उसे लेकर अशोक नगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
इसके बाद अग्रिम कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा दिया और उच्चाधिकारियों और घरवालों को घटना की जानकारी दी। परिवार के लोग पहले अशोक नगर सीएचसी पर पहुंचे, यहां से जानकारी पाकर पोस्टमॉर्टम हाउस गये। शव देख परिजनों का करुणक्रंदन शुरू हो गया। युवक के पिता चाहत मियां ने आरोप लगाया कि पुलिस के पहुंचने पर उन्होंने खुद बेटे को पूछताछ के लिए सौंपा था। पिता ने आरोप लगाया कि हवालात में पुलिस ने बेटे की हत्या कर दी है। वहीं इस मामले में एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र सिंह इंदौलिया, एसआई चंद्रेश गौतम, विकास कुमार, हेड मुहर्रिर घनेंद्र सिंह, आरक्षी सौरभ सोलंकी को निलंबित कर दिया गया है। एसपी ने जांच के आदेश भी दिए हैं।
कोतवाली में हवालात में युवक की मौत को पुलिस ने आत्महत्या माना है। एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया है कि युवती को अगवा करने के मामले में 22 वर्षीय अल्ताफ पुत्र चाहत मियां नामजद था। उसे पुलिस ने हिरासत में लिया। मंगलवार को उसने लघुशंका जाने को कहा। इसके बाद उसे बाथरूम में भेज दिया गया। यहां कुछ देर नहीं आने पर कर्मचारी ने देखा तो अल्ताफ जैकेट के टोपा में लगी डोरी को पाइप में बांधकर अपना गला कस चुका था। वहां मौजूद कर्मचारी उसके गले से डोरी खोलकर अस्पताल ले गए, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)