आजमगढ़: बाढ़ से किसानों का फसलें हुई नष्ट, स्थिति भयावह-नफीस अहमद

Youth India Times
By -
0

महाराजगंज और बिलरियागंज क्षेत्र को बाढ़ग्रस्त घोषित करने की मांग को लेकर सपा विधायकों ने सौंपा ज्ञापन
आजमगढ़। सगड़ी तहसील के विकासखंड महाराजगंज और बिलरियागंज क्षेत्र को बाढ़ ग्रस्त घोषित करने को लेकर गोपालपुर विधायक नफीस अहमद, अतरौलिया विधायक संग्राम यादव के साथ मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।
ज्ञापन सौंपने के दौरान गोपालपुर विधायक नफीस अहमद ने कहा कि इस वर्ष हुई भारी वर्षा के कारण जनपद के विकासखंड महाराजगंज व बिलरियागंज सहित पूरे देवारा क्षेत्र में भारी जलजमाव हो गया है, वहीं नेपाल से पानी छोड़े जाने के कारण पूरा देवारा बाढ़ की चपेट में आ गया है, जिससे वहां की स्थिति भयावह चुकी है। वहां के रहने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मेरे द्वारा पूरे क्षेत्र का दौरा कर देखा गया कि प्रशासन द्वारा अभी तक कोई मदद नही पहुंचाई गई है। किसानों की फसलें पूरी तरह नष्ट हो गई हैं। पशुओं को लेकर किसानों के सामने चारे का बहुत बड़ा संकट खड़ा हो गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि अभी पिछली बार का ही किसानों को नुकसान का मुआवजा नहीं दिया गया। इस बार हुए नुकसान से किसान काफी परेशानी में है। उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपते हुए मांग किया कि पूरे क्षेत्र को बाढ़ ग्रस्त घोषित करते हुए सर्वे कराकर कृषकों को उचित मुआवजा के के साथ-साथ उनको मदद भी पहुंचाई जाए।
वहीं अतरौलिया विधायक संग्राम यादव का कहना था कि भारी वर्षा और जलजमाव के चलते महाराजगंज, बिलरियागंज सहित अतरौलिया के भी कई क्षेत्रों में किसानों की फसल नष्ट हो गई है। हम लोगों ने प्रशासन से मांग किया है कि उत्तर पूर्वी क्षेत्र का निरीक्षण करा कर किसानों को नुकसान की मदद के साथ सरकार उचित उचित मुआवजा प्रदान करे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)