आजमगढ़: दो दिवसीय मेला सकुशल संपन्न

Youth India Times
By -
0

बिरहा का श्रोताओं ने पूरी रात लिया आनंद
रिपोर्ट-दिनेश कुमार पाण्डेय
आजमगढ़। लाटघाट बाजार में कार्तिक पंचमी के दिन लगने वाले दो दिवसीय मेले में मेेलार्थियों का हुजुम उमड़ा रहा। पूरी रात मेला में आए बिरहा गायक कलाकारों ने बिरहा प्रेमियों को अपने गीत के माध्यम से सुबह तक बांधे रखा। डॉ एच एम पटेल सपा नेता ने आदिवासी बस्ती में स्थापित दुर्गा प्रतिमा पर आदिवासियों से संपर्क कर सहयोग राशि दिया और कहा कि आदिवासी समाज को भक्ति में होने वारतीय संस्कृति सभ्यता को जीवंत रखने के लिए बहुत-बहुत बधाई।

मेले में महा शक्तिशाली जूनियर बाल पूजा समिति समिति के तरफ से रामजन्म टोपी वाले चंदौली और सुषमा भारती भदोही के बीच बिरहा का कड़ा मुकाबला हुआ।, श्री सार्वजनिक पूजा समिति पर पंकज पुजारी वाराणसी और नूरजहां बेगम महाराजगंज के बीच बिरहा का मुकाबला होता रहा, स्पोटिंग क्लब दुर्गा पूजा समिति जीयनपुर रोड पर विजय लाल यादव गाजीपुर और प्रीति पाल इलाहाबाद के बीच बिरहा मुकाबला हुआ, । जिसे सुनकर भक्त निहाल हो उठे।

बिरहा मुकाबला का फीता काटकर जीयनपुर रोड पर उद्घाटन मनीष मिश्रा और अशोक मिश्रा डॉक्टर एचएन सिंह पटेल ने किया। लाटघाट दोहरीघाट मार्ग पर बिरहा प्रोग्राम का फीता काटकर रामाश्रय राय राणा प्रताप राय सोनू ने फीता काटकर उद्घाटन किया ।तो वही लाटघाट रौनापार मार्ग पर बिरहा कार्यक्रम का उद्घाटन छोटे लाल निषाद भाने यादव व उधम सिंह राठौर ने फीता काटकर शुभारंभ किया। पूरी रात मेले की व्यवस्था में जीयनपुर रौनापार महाराजगंज बिलरियागंज अतरौलिया फूलपुर की पुलिस पीएसी महिला आरक्षण में शांतिपूर्ण संपन्न कराया मेले की व्यवस्था में चौकी प्रभारी लाटघाट ज्ञान प्रकाश तिवारी विगत 48 घंटे से लगातार मेले को सुचारू रूप से चलाने के लिए आरक्षी सिपाहियों को लेकर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)