आजमगढ़: एनपीएस निजीकरण के विरोध में अटेवा 22 अक्टूबर को निकालेगा पदयात्रा

Youth India Times
By -
0

आजमगढ़। अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार बंधु, जी के प्रांतीय आवाह्न पर 22 अक्टूबर को प्रत्येक जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाली एनपीएस,निजीकरण भारतछोड़ो पदयात्रा को लेकर आजमगढ़ जिले के जिला मुख्यालय स्थित चंडेश्वर पीजी कॉलेज में अटेवा से जुड़े सभी शिक्षकों- कर्मचारियों, संगठनों की एक संयुक्त बैठक आयोजित की गई।
बैठक को संबोधित करते हुए अटेवा आजमगढ़ के जिला संयोजक सुभाष चन्द यादव ने कहा कि पुरानी पेंशन संगठित होकर संघर्ष के द्वारा ही प्राप्त किया जा सकता है,अटेवा पुरानी पेंशन के लिए हर दिन - हर पल संघर्षरत है,संघर्ष के इसी क्रम में आगामी 22 अक्टूबर को जिले के सभी ब्लॉकों के सभी शिक्षक-कर्मचारी जिला मुख्यालय पर एनपीएस तथा निजीकरण के विरोध में होने वाली पदयात्रा में शामिल होंगे ।
श्री यादव ने आगे बताया कि आज इस बैठक में कार्यक्रम से संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है, एनपीएस तथा निजी करण हम कर्मचारियों के लिए अभिशाप है, उन्होंने अटेवा के इस पदयात्रा आंदोलन में जिले के शिक्षकों,कर्मचारियों, अधिकारियों से कार्यक्रम में भाग लेने की अपील की।
अटेवा के सहसंयोजक चंडेश्वर डिग्री कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर श्री रामजी वर्मा ने बताया कि सभी शिक्षकों,कर्मचारियों के सहयोग से अटेवा के पिछले सभी आंदोलन सफल रहे हैं,आगामी 22 अक्टूबर को एनपीएस निजीकरण भारत छोड़ो पदयात्रा कार्यक्रम में डिग्री कॉलेज से हर एक शिक्षक, कर्मचारी को प्रतिभाग करना होगा क्योंकि पुरानी पेंशन में ही कार्मिकों का भविष्य सुरक्षित है। अटेवा के जिला सहसंयोजक तथा ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ जिला अध्यक्ष सीपी यादव ने बताया कि अटेवा ही एक ऐसा संगठन है, जो केवल और केवल पुरानी पेंशन बहाली की बात करता है, निजीकरण का सही मायने में विरोध करता है,उनके संगठन से जुड़े सभी लोग 22 अक्टूबर को जिला मुख्यालय पर होने वाली पदयात्रा में शामिल होंगे,
अटेवा की मातृशक्ति वीरांगना रीना सिंह ने बताया कि यह लड़ाई हम महिलाओं की पुरुषों के मुकाबले ज्यादा है, क्योंकि पेंशन की सबसे ज्यादा जरूरत हम महिलाओं को ही है, उन्होंने सभी महिलाओं से अटेवा के आगामी कार्यक्रमों में भाग लेने की अपील की। अटेवा के संगठन मंत्री माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक ओमकार सिंह कहां की पुरानी पेंशन बहाली के आंदोलन में सभी को लामबंद होना है ,पुरानी पेंशन हमारे बुढ़ापे की लाठी है, अटेवा पुरानी पेंशन के लिए निरंतर संघर्षरत है अटेवा के संघर्षों के बल पर ही पेंशन विहीनों को पारिवारिक पेंशन, डेथ ग्रेच्युटी आदि का अधिकार प्राप्त हुआ तथा एनपीएस में बहुत से सुधार हैं, परंतु हूबहू पुरानी पेंशन प्राप्त करने के लिए माध्यमिक के सभी शिक्षक कर्मचारी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे, रामरतन यादव ने अटेवा के आगामी कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की।
अटेवा के प्रदेश मंत्री विजय प्रताप यादव ने कहा कि पदयात्रा के बाद सरकार को एक महीने का समय दिया जाएगा और यदि प्रदेश सरकार पुरानी पेंशन बहाल नहीं की, तो 21 नवंबर को प्रदेश के सभी शिक्षक,कर्मचारी,अधिकारी लखनऊ में धरना प्रदर्शन करेंगे। अटेवा आजमगढ़ के मंडलीय मंत्री राजेश सिंह ने कहा कि अटेवा चला जनप्रतिनिधियों के द्वार कार्यक्रम के तहत जिले के सभी जनप्रतिनिधियों को पुरानी पेंशन बहाली के लिए ज्ञापन दिया जा रहा है, इस कार्यक्रम को भी सभी पदाधिकारियों से मिलजुल कर सफल बनाने की अपील की।
अटेवा आजमगढ़ के मीडिया सेल के नवल किशोर ने सभी उपस्थित जनों से अटेवा के हर एक कार्यक्रमों को सोशल मीडिया प्रिंट मीडिया तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के सहयोग से प्रसारित करने की अपील की। आज की इस बैठक में जिला कार्यकारिणी के सभी सदस्य ब्लाक कार्यकारिणी के सभी सदस्य उपस्थित रहे। आज के इस कार्यक्रम की अध्यक्षता डा० बृजेश प्रजापति, तथा धनश्याम यादव संचालन ने किया।
बैठक में जिला मंत्री राकेश यादव, संजय यादव,पुष्पा देवी, महेंद्र यादव,प्रतिमा पांडेय,अभिमन्यु यादव, यशवंत कुमार, ओमकार सिंह, सुभाष यादव, विजय यादव,मनोज कुमार विश्वकर्मा, सुरेंद्र यादव,सर्वेश गौतम, सतंजय यादव, शैलेश गुप्ता, नीरज यादव, अजय कुमार गुप्ता,पन्नालाल यादव, आलोक राय,प्रेमचंद्र यादव, दिनेश मौर्य, अखिलेश कुमार,राजकुमार, बद्री गुप्ता, दयाशंकर यादव, महेंद्र मृदुल, श्रवण कुमार, धर्मेंद्र यादव, संतोष कुमार यादव, नागेन्द्र मौर्य, लौटन यादव, रमेश कुमार यादव,बैजनाथ कन्नौजिया,सेमराज प्रजापति, मिथिलेश यादव, कमलेश कुमार, अखिलेश यादव,प्रदीप यादव, राम प्रताप यादव, रमेश चंद्र यादव, देवेश यादव आदि लोग उपस्थित थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)