छात्रा की हत्या में चौकी प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित

Youth India Times
By -
0

वाराणसी। लंका थाना क्षेत्र की लापता छात्रा की तलाश की गुहार लेकर पहुंचे परिजनों को चौकी व थाने से वापस किये जाने पर चौकी प्रभारी, वरिष्ठ उप निरीक्षक समेत चार को सस्पेंड कर दिया गया है। लंका थाने के चार पुलिसकर्मियों पर एक साथ कार्रवाई से हड़कंप है।
डीसीपी काशी जोन अमित कुमार ने मामले में संज्ञान लेते हुए एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार सिंह से जांच कराकर कार्रवाई की। बता दें कि जिस छात्रा की तलाश की गुहार लेकर परिजन पहले रमना चौकी फिर लंका थाने गये थे। बाद में उसी छात्रा की लाश रोहनिया के माधोपुर में फेंकी मिली थी। इस मामले में डीसीपी काशी जोन ने रमना चौकी प्रभारी अजय प्रताप सिंह, लंका थाने के वरिष्ठ उप निरीक्षक राजेश कुमार गिरि, सिपाही प्रिंस कुमार गौतम और दीपक कुमार को निलंबित दिया है। मामले में जांच बैठा दी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। बता दें कि लंका क्षेत्र की छात्रा गुरुवार को कॉलेज से निकली थी। दोपहर डेढ़ बजे मोबाइल बंद हो गया। शाम तक बेटी को पिता व परिजन ढूंढ़ते रहे। रमना चौकी पर गये तो वहां से थाने भेज दिया गया। लंका थाने पर परिजन रात में पहुंचे तो लौटा दिया गया। शुक्रवार शाम फिर से परिजन पहुंचे तो पुलिस ने वही रवैया अपनाया।
रोहनिया के माधोपुर गांव में झाड़ी में मिली छात्रा की लाश का शनिवार को पोस्टमार्टम किया गया। हालांकि रिपोर्ट अभी नहीं आई है लेकिन सूत्र बताते हैं कि पोस्टमार्टम के दौरान छात्रा के मुंह में ठूंसा कपड़ा निकाला गया। कपड़ा छात्रा का दुपट्टा था। महज चार इंच छोड़कर बाकी का पूरा हिस्सा उसके मुंह में ठूंस दिया गया था। छात्रा की लाश के बगल में ही कुछ दूरी पर एक चहारदीवारी के अंदर साइकिल रखने की बात सामने आई है। हालांकि पुलिस को साइकिल नहीं मिली। बताया जा रहा है कोई साइकिल उठा ले गया। पुलिस उसको भी तलाश कर रही है।
बीएचयू स्थित पोस्टमार्टम पहुंचे परिजन बिलख रहे थे। रिश्तेदार भी पहुंचे थे। रोते हुए भाई कह रहा था कि लॉकडाउन के बाद बहन की ऑनलाइन क्लास के लिए मोबाइल फोन खरीद कर दिया था। वह मोबाइल, साइकिल व पर्स नहीं मिला है। छात्रा गुरुवार दोपहर बाद डेढ़ बजे कॉलेज से घर के लिए निकली थी। इसके बाद से मोबाइल बंद हो गया।
रोहनिया पुलिस ने हत्या की आशंका में शिवपुर निवासी एक युवक और तीन अन्य को पूछताछ के लिए उठाया है। शिवपुर के युवक की रिश्तेदारी युवती के पड़ोस में है। आते-जाते युवती से उसकी जान-पहचान हो गई थी। पुलिस भी मान रही है कि जान-पहचान के युवक ने ही घटना को अंजाम दिया होगा। उधर पुलिस छात्रा के मोबाइल की सीडीआर भी निकलवा रही है। आशंका है कि छात्रा किसी परिचित युवक के साथ गई होगी जिसने विवाद के बाद घटना को अंजाम दिया होगा। उसके साथ कोई और था या नहीं, यह पता लगाया जा रहा है। उधर छात्रा के भाई ने बताया कि गांव के कुछ युवकों ने आठ माह पहले बहन से छेड़छाड़ की थी। तब उसने विरोध किया था। यह मामला रमना चौकी पर पहुंचा था। उस समय भी पुलिस ने सुलह करा दी थी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)