कोरोना कर्फ्यू को लेकर डीजीपी मुकुल गोयल सख्त

Youth India Times
By -
0

दुकानों को बंद कराने के लिए पुलिस अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

डीजीपी ने लापरवाही पर को हटाने व जांच के निर्देश
लखनऊ। डीजीपी मुकुल गोयल ने कहा है कि कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर का खतरा देखते हुए रात्रि कर्फ्यू का हर हाल में पालन कराया जाए। इसके तहत सभी बाजार रात दस बजे तक बंद कराए जाएं। पुलिस लोगों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के लिए जागरूक करे। शनिवार को हजरतगंज कोतवाली का निरीक्षण करने पहुंचे डीजीपी ने साइबर सेल, महिला थाना और महिला हेल्प डेस्क का जायजा लिया।
हजरतगंज कोतवाली में औचक निरीक्षण पर वहां अभिलेख न तो दुरुस्त मिले और न ही ठीक ढंग से रखरखाव पाया गया। साथ ही पूरे परिसर में साफ-सफाई भी नहीं मिली।
डीजीपी ने कहा कि इसी परिसर में तीन अधिकारी बैठते हैं, ऐसे में खामियां मिलना गंभीर बात है। उन्होंने खामियां दूर कराने के साथ ही लापरवाही मिलने पर इंस्पेक्टर हजरतगंज श्याम बाबू शुक्ला को हटाने व जांच के भी निर्देश दिए हैं।
कोतवाली में डीजीपी ने फरियादियों से बात की। इस दौरान डीजीपी ने कहा कि कोरोना का खतरा टला नहीं है। कई प्रदेशों में सक्रिय मरीजों की संख्या अधिक है। ऐसे में कोताही नहीं बरती जा सकती। मीडियाकर्मियों ने डीजीपी से बाजार तय समय से पहले बंद कराए जाने का सवाल किया तो डीजीपी ने कहा कि रात्रि कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक प्रभावी रहता है। ऐसे में सभी जगह दस बजे तक दुकानें बंद कराने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस कर्मियों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति भी लोगों को जागरूक करना चाहिए। पुलिस को व्यावहारिक तौर पर रात 9.30 बजे से ही बाजार बंद कराने के लिए एनाउंसमेंट करना चाहिए, जिससे 10 बजे तक दुकानें बंद हो जाएं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)