आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों में वितरित किया गया स्मार्टफोन

Youth India Times
By -
0

आजमगढ़। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ में बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन का वितरण किया। आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आपके कार्यों को मैंने बहुत नजदीक से देखा है, संकट के समय आप लोगों ने सरकार को पूर्ण सहयोग दिया है। उन्होंने कहा कि लोक कल्याण एवं समाज कल्याण के लिए हमेशा खड़ी रहती है। सदी के सबसे बड़े संकट कोविड-19 महामारी मे गांव-गांव जाकर आंगनवाड़ी कार्यकत्री, आशा एवं एएनएम ने जागरूकता एवं घर-घर जाकर कोविड मरीजों की पहचान किया एवं उनके इलाज में सहयोग प्रदान किया। उन्होंने कहा कि पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर प्रदेश को गौरव दिलाने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि तकनीकी के माध्यम से सरकारी योजनाओं की जानकारी समाज के अंतिम पायदान तक पहुंचाने में आप लोग अग्रणी भूमिका का निर्वहन करेंगी।
इसी क्रम में आज जिलाधिकारी राजेश कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आंगनवाड़ी कार्यकत्री वंदना पाठक, सीमा यादव, सरिता सिंह, वर्षा सिंह, वंदना देवी, कुसुम लता, प्रमिला, सुधा श्रीवास्तव, मंजू मौर्या, संध्या सिंह, माधुरी देवी, कुसुम देवी आदि लोगों को स्मार्टफोन का वितरण किया। जिलाधिकारी ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को संबोधित करते हुए कहा कि आपके अच्छे कार्यों की प्रशंसा मुख्यमंत्री ने की है, इसलिए जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि स्मार्टफोन का प्रयोग अच्छे कार्यों के लिए करें स उन्होंने कहा कि जो जिम्मेदारी दी जाय, उसका निष्ठा पूर्वक निर्वहन करें स उन्होंने कहा कि जो निर्देश शासन द्वारा दिए जाते हैं उसका अनुपालन सुनिश्चित करें, किसी के साथ कोई भेदभाव न करें। सभी के बच्चों को अपना समझ कर पारदर्शिता एवं इमानदारी से पुष्टाहार का वितरण किया जाए।
उन्होंने कहा कि तकनीकी अच्छी चीज है, इसका दुरुपयोग न करेंस उन्होंने कहा कि तकनीकी से काम करने की क्षमता बढ़ेगी तथा स्मार्टफोन से आपके कार्यों में भी स्मार्ट वंश आएगी। इसके संबंध में जल्द ही ऐप भी लांच की जाएगी जिसकी जानकारी विभाग द्वारा दी जाएगी। इस अवसर पर विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)