आजमगढ़: लाखों की साइबर ठगी करने वाले अन्तराज्यीय गैंग का सदस्य गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0

लाडली योजना के नाम पर करता था ठगी
आजमगढ़। सरकारी योजना के वेबसाईट्स से गांवों की आशा का नम्बर प्राप्त कर बच्चा पैदा होने के लिए सरकारी लाभ (लाडली योजना) का रुपया देने के नाम पर लाखों की साइबर ठगी करने वाले अर्न्तराज्यीय गैंग के सदस्य को साइबर थाना की पुलिस ने बिहार राज्य से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।
10 सितम्बर 2020 सादिक असांरी निवासी मेहनाजपुर ने साइबर क्राइम थाना परिक्षेत्र आजमगढ़ में शिकायत दर्ज करायी कि साइबर ठगों ने मेरे मो0 नं0 पर फोन करके कहाकि आपके यहां नरगिस को लड़की पैदा हुई है और लाडली योजना के तहत सरकार की तरफ से लडकी के खाते में 6000 रु0 आयेगा। उसने मुझसे धोखे से मेरे पंजाब नेशनल बैंक की डिटेल एंव ओ0टी0पी प्राप्त कर कुल 250000 रु0 निकाल लिए है। पुलिस द्वारा मामले में अभियोग दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गयी। 
प्रकाश में आये अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु अपर पुलिस महानिदेशक, साइबर क्राइम मुख्यालय लखनऊ से बिहार प्रान्त जाने हेतु परमीशन प्राप्त कर साइबर क्राइम थाना टीम 7 सितम्बर अभियुक्त सरजू मण्डल पुत्र दुखन मण्डल निवासी ग्राम बाराडीह थाना चकाई जिला जमुई बिहार को उसके गांव बाराडीह से गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त के पास से घटना में प्रयुक्त कालिंग मोबाईल को बरामद कर लिया गया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)