मुख्तार अंसारी को 29 सितंबर तक कोर्ट में पेश होने का आदेश

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी को लखनऊ की एमपी एमएलए कोर्ट में पेश नहीं करने पर विशेष न्यायाधीश पवन राय ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए प्रशासन के आला अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह मुख्तार को आगामी 29 सितंबर को अदालत में पेश करें। माफिया मुख्तार अंसारी और अन्य लोगों के खिलाफ वर्ष 2000 में आलमबाग थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
वर्तमान में मुख्तार बांदा जेल में निरुद्ध है और उनके विरुद्ध आरोप तय किए जाने के लिए अदालत बार-बार तलब कर रही है मगर उनके व्यक्तिगत रूप से अदालत में न आने से आरोप विरचित नहीं हो पा रहा है। अदालत ने आदेश में कहा है कि बीती 17 अगस्त को मुख्तार अंसारी के अदालत में हाजिर न होने से उनकी पत्रावली अलग कर दूसरे अभियुक्तों के विरुद्ध आरोप विरचित किया गया था।
अदालत के समक्ष अभियोजन की ओर से मुख्य रूप से कहा गया कि वह अगली तिथि को अभियुक्त मुख्तार अंसारी को उपस्थित करा देंगे। इसके बावजूद अदालत ने मुख्तार अंसारी को व्यक्तिगत उपस्थित कराए जाने के लिए मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन, प्रमुख सचिव गृह, पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश लखनऊ, पुलिस आयुक्त लखनऊ, अतिरिक्त महानिदेशक कारागार एवं वरिष्ठ अधीक्षक जिला कारागार बांदा से भी पुनः आगामी 29 सितंबर के लिए आख्या तलब की है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)