छेड़खानी से परेशान किशोरी ने चुना मौत का रास्ता

Youth India Times
By -
0


सुसाइड नोट में लिखा-पापा मेरी मौत का बदला जरूर लेना
जौनपुर। जौनपुर में एक दर्दनाक घटना हुई है। यहां छेड़खानी से तंग आकर 15 साल की किशोरी ने फांसी लगाकर जान दे दी। सुबह जब ज्यादा देर तक वह कमरे से बाहर नहीं निकली तो मां उसके कमरे में गयी। बेटी को फांसी पर लटकता देख उनकी चीख निकल गयी। शोरगुल सुनकर आस-पड़ोस के लोग भी इकठ्ठा हो गए।
सुरेरी थाना क्षेत्र के कमरुद्दीनपुर गांव निवासी सुरेंद्र गुप्ता की बेटी ज्योति गुप्ता ने जान देने के साथ ही एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। इसमे उसने पिता को संबोधित करते हुए लिखा है कि मेरी मौत का बदला जरूर लेना। पिता सुरेंद्र के मुताबिक बीते 3 महीनों से उसके साथ यह लड़के ज्यादती कर रहे थे लेकिन लोकलाज के डर से वह किसी को कुछ बता नहीं सकी।
पिता सुरेंद्र ने बताया कि गांव के ही रुस्तम, वारिस और अली रजा नाम के लड़के मेरी बेटी को परेशान कर रहे थे। इनकी वजह से ही मेरी बेटी ने फांसी लगाई है। पिता ने बताया कि सुसाइड नोट में बेटी ने लिखा भी है कि पापा आप इनसे मेरी मौत का बदला जरूर लेना। पिता सुरेंद्र ने बताया कि ये दबंग लोग है। गांव की बहू बेटियों को परेशान करने का ही काम करते हैं।
मामला दो समुदायों से जुड़ा होने की वजह से गांव में पुलिस पीएसी तैनात कर दी गयी है। बेटी की मौत के बाद से ही मां बेसुध हो गयी है। होश आने पर वह फिर उठती है और रोती है। वह बार बार अपने पति से बेटी की मौत का बदला लेने की गुहार लगा रही है। आस-पड़ोस के लोग बार बार उसे संभाल रहे हैं। वहीं छेड़खानी की वजह से बेटी की मौत से गांव में गुस्से का माहौल है।
मामला दो समुदायों से जुड़ा होने की वजह से गांव में पुलिस पीएसी तैनात कर दी गयी है। क्षेत्राधिकारी मडियाहू सहित थानाध्यक्ष रामपुर, थानाध्यक्ष नेवढ़िया भी मौके पर पहुंचकर शांति व्यवस्था बनाने में जुटे हुए हैं। वही मृतक किशोरी के पिता सुरेंद्र ने थाने पर रुस्तम और अन्य आरोपियों के खिलाफ लिखित तहरीर दी है। पुलिस तहरीर के आधार पर आवश्यक कार्यवाही में जुट गई है। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष सुरेरी देवीवर शुक्ला ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। तहरीर के आधार पर आवश्यक कार्रवाई भी की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)