पत्नी की हत्या की दी सुपारी और शूटरों ने पति की कर दी हत्या

Youth India Times
By -
0


सोनभद्र। चोपन थाना क्षेत्र के सिन्दुरिया गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में 14 अगस्त को युवक की गोली मारकर हुई हत्या के मामले का शुक्रवार को पुलिस ने खुलासा किया। युवक की हत्या उन्हीं शूटरों ने की थी, जिन्हें उसने अपनी पत्नी की हत्या करने की सुपारी दी थी। पुलिस ने हत्या में शामिल चार आरोपितों में तीन को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।
पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने शुक्रवार को पुलिस लाइन सभागार में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 14 अगस्त की सुबह आठ बजे चोपन ब्लाक के सिंदुरिया गांव में सड़क के किनारे एक युवक का संदिग्ध हाल में शव ग्रामीणों ने देखा। सूचना पर पहुंची पुलिस की जांच में पता चला कि युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मामले के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच व चोपन पुलिस की संयुक्त टीम गठित की गई। शुक्रवार की शाम पांच बजे टीम ने मुखबिर की सूचना पर हिंदुआरी तिराहे के पास से शूटरों को पकड़ लिया गया।
गिरफ्तार आरोपितों की निशानदेही पर मृतक का मोबाइल फोन, मृतक द्वारा हस्ताक्षरित भारतीय स्टेट बैंक का चेक व मृतक की हीरो सुपर स्प्लेण्डर मोटर साइकिल तथा आलाकत्ल 12 बोर का कट्टा बरामद किया। पूछताछ करने पर आरोपितों ने बताया कि मृतक सुरेन्द्र अपनी पत्नी की हत्या कराना चाहता था, इसके लिए उसने करीब दो माह पहले चन्दन तिवारी के माध्यम से शूटरों से संपर्क किया। हत्या के लिए दो लाख की सुपारी तय हुई। शूटरों द्वारा घटना को अंजाम देने से पहले रूपये की मांग की गई तब मृतक सुरेन्द्र द्वारा इन्हें भारतीय स्टेट बैंक के अपने खाते के बैलेंस व उसके हस्ताक्षरित चेक दिखाया, जिसे लेकर उनके मन में शंका उत्पन्न हुई कि कहीं हत्या हो जाने के उपरांत उन्हे पैसे देगा कि नहीं। इसलिए पत्नी की हत्या करने से अच्छा है कि सुरेन्द्र की हत्या कर वह चेक ले लिया जाए। घटना के दिन सुरेंद्र स्वयं योगेश व पंकज को लेकर चोपन आया तथा अपने घर ले जाकर हत्या के लिए तमंचा व कारतूस दिया। जब वे तीनों चोपन आ रहे थे तो रास्ते में सुरेंद्र किसी से मोबाइल पर बात करने लगा, उसी दौरान उन्होंने उसकी हत्या कर दी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)