हमें स्वतंत्रता का मूल्य समझना और राष्ट्र की उन्नति में योगदान देना चाहिए-डा. एकीका सिंह

Youth India Times
By -
0

शारदा नारायन इंस्टिट्यूट ऑफ नर्सिंग एव पैरा मेडिकल साइंस गढ़वा पहसा में बड़ी धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस
मऊ। शारदा नारायन इंस्टिट्यूट ऑफ नर्सिंग एव पैरा मेडिकल साइंस गढ़वा पहसा में बड़ी धूमधाम से मनाया गया आजादी की 75वीं सालगिरह के अवसर पर इंस्टिट्यूट के चेयरमैन डॉ एकीका सिंह, शारदा नारायन हॉस्पिटल के संस्थापक और रोटरी क्लब के अध्यक्ष डॉ संजय सिंह, लायंस क्लब के अध्यक्ष डॉ सुजीत सिंह, डॉ मघुलिका सिंह ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान उन्होंने शहीदों को नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की। छात्रों ने मां सरस्वती की पूजा किया। 
इंस्टिट्यूट की चेयरमैन डॉ एकीका सिंह ने बताया किआज हमलोग के लिए बहुत ही खुशी और गर्व का दिन है। हमें इसे ऐसे ही धूमधाम से मानना चाहिए।आगे उन्होंने कहा कि हमें स्वतंत्रता का मूल्य समझना चाहिए और राष्ट्र की उन्नति में योगदान देना चाहिए। 
इंस्टिट्यूट की ईमारत तिरंगा रुपी रंग में बहुत खूबसूरत तरीके से सजाया गया था। इसमें छात्रों ने सांस्कृतिक और देशभक्ति कार्यक्रम पेश किए। कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने ग्रुप सॉन्ग ‘ए मेरे वतन के लोगों’ प्रस्तुत किया। छात्रों द्वारा ‘स्वतंत्रता कैसे प्राप्त हुई विषय पर अपना वक्तव्य दिया। बच्चों ने ‘वंदे मातरम्’ का सुंदर प्रस्तुतिकरण करते हुए सबका मन मोह लिया। 
रोटरी क्लब के अध्यक्ष डॉ संजय सिंह ने कहा की आज का दिन हमारे लिए बहुत खुशी का दिन है। आज ही के दिन वर्ष 1947 में भारत को अंग्रेजों की गुलामी से आजादी मिली थी। इस ही दिन भारत एक स्वतंत्र राष्ट्र बना था। ये हमारे लिए बहुत गर्व की बात है। आगे उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति देने वाले बच्चो की सराहना करते हुए कहा की ऐसे कार्यक्रम से छात्रों में देश प्रेम की भावना उत्पन्न होती है। अंत में उन्होने रोटरी क्लब के सदस्यों को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बहुत धन्यवाद दिया। इस दौरान सचिव सचिन्द्र सिंह, रोटेरियन अजीत सिंह, रोटेरियन प्रदीप सिंह, रोटेरियन डॉ असगर अली, रोटेरियन डॉ अश्वनी, रोटेरियन सौरभ बरनवाल, शिव कुमार और इंस्टिट्यूट के सभी स्टाफ आदि मौजूद रहे।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)