उप्र चुनाव: अमित शाह के घर पर हुई अहम बैठक

Youth India Times
By -
0


जेपी नड्डा और CM योगी के साथ साढ़े तीन घंटे तक मंथन
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता दल ने तैयारियां तेज कर दी हैं। इसको लेकर एक चुनावी बैठक गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर हुई। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे थे। उनके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड‌्डा, यूपी भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन मंत्री सुनील बंसल भी शामिल रहे। सूत्रों का दावा है कि करीब साढ़े तीन घंटे तक चली इस बैठक में उत्तर प्रदेश चुनाव से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई। गौरतलब है कि 2022 में उत्तर प्रदेश के साथ-साथ कई अन्य राज्यों में भी विधानसभा चुनाव होने हैं। इसको लेकर विभिन्न राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में जुट गए हैं। इस बार तो औवैसी की पार्टी ने भी यूपी में चुनाव लड़ने का मन बनाया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय नेतृत्व की ओर से योगी को चुनाव से पहले राम मंदिर निर्माण की उपलब्धियों पर एक यात्रा निकालने की रुपरेखा तैयार करने को कहा गया। साथ ही यह निर्देश भी दिया गया कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को लेकर हाल ही में केंद्र की ओर से लिए गए फैसलों को जमीनी स्तर पर पहुंचाने को लेकर वह एक रणनीति बनाएं। ज्ञात हो कि हाल ही में केंद्र सरकार ने अखिल भारतीय चिकित्सा शिक्षा कोटे में ओबीसी के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण संबंधी फैसला लिया था। पिछले दिनों संसद के मानसून सत्र में ओबीसी जातियों की पहचान करने और सूची तैयार करने संबंधी अधिकार राज्यों को देने वाला विधेयक पारित हुआ था। पार्टी की कोशिश अब इन फैसलों को चुनावों में भुनाने की है।
अमित शाह के घर इस बैठक में क्या चर्चा हुई इस बारे में औपचारिक तौर पर कुछ नहीं बताया गया। लेकिन सूत्रों का दावा है कि इस दौरान उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से जुड़ी रणनीति की रूपरेखा को लेकर चर्चा हुई। साथ ही उत्तर प्रदेश विधान परिषद में खाली चार सीटों पर उम्मीदवारों के बारे में भी चर्चा की गई। इससे पहले, जून महीने के मध्य में योगी ने दिल्ली का दौरा किया था। उस दौरान उन्होंने भाजपा के शीर्ष नेताओं के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)