पहले हो जाती थी लूट, अब मिल रहा है हक-पीएम

Youth India Times
By -
0

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से बात की। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उन्होंने राज्य के अलग-अलग जिलों में लोगों के साथ संवाद किया। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी से इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। 
कार्यक्रम में विपक्ष पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब देश कीर्तिमान बना रहा है तब विपक्ष संसद को ठप कर रहा है। उन्होंने कहा कि नए भारत में आगे बढ़ने का रास्ता परिवार नहीं परिश्रम से तय होगा। उन्होंने कहा कि अभी दिल्ली से जो अनाज भेजा जाता है उसका एक-एक दाना गरीबों को मिल रहा है जबकि पहले की सरकारों में अनाज की भी लूट होती थी। उन्होंने कहा कि अगस्घ्त महीने की शुरुआत उपलब्धियों भरी है। इतिहास पांच अगस्त की तारीख और वर्षों को याद रखेगा। इसी दिन दो साल पहले जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया था। पिछले साल राम मंदिर के निर्माण की शुरुआत भी इसी दिन हुई और इस साल हॉकी में भारतीय टीम को चार दशक के बाद मेडल मिला है। 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश के युवा खेल में गोल पर गोल कर रहे हैं लेकिन कुछ लोग राजनीतिक सेल्फ गोल कर रहे हैं। देश की संसद में विपक्ष लगातार हंगामा कर रहा है। इससे देश की जनभावनाओं का अपमान हो रहा है। विपक्ष सिर्फ देशहित के काम को रोकने की कोशिश में जुटा है। देश की जनता इसे कभी भूलेगी नहीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में देश ने कई कीर्तिमान हासिल किए हैं। ओलंपिक में हमारे खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। देश में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 50 करोड़ तक पहुंच गया है। जीएसटी का कलेक्शन भी बढ़ा है। एक्घ्सपोर्ट में भी देश ने रिकार्ड बनाया है। देश के पहले मेड इन इंडिया विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत ने अपना ट्रॉयल शुरू कर दिया है। 
कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। लोगों को सम्बोधित करते हुए सीएम ने कहा कि देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में अनाज दिया गया है। कोराना काल में यूपी सबसे ज्यादा टेस्ट करने वाला और सबसे अधिक टीकाकरण करने वाला राज्य है। उन्होंने कहा कि पिछले साल इसी दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन किया था। बड़ी तेजी से मंदिर का निर्माण हो रहा है। 
कार्यक्रम के तहत पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अलग-अलग जिलों से जुड़े। उन्घ्होंने सहारनपुर की कमलेश से बात की। उन्होंने कहा कि कमलेश जी आपको राशन मिल रहा है। कितने समय से मिल रहा है। जिस पर कमलेश ने कहा कि पिछले दो महीने से राशन मिल रहा है। पीएम ने यह पूछा कि योजनाओं का लाभ मिल रहा है। जी प्रधानमंत्री जी। मकान, शौचालय बन गए हैं। पहले उनका मकान कच्चा था। अब पक्का बन गया है। प्रधानमंत्री ने कहा पक्का मकान बनने से मेहमान भी आते होंगे। जी अब मेहमान आते है। प्रधानमंत्री ने पूछा कि पहले कच्चे मकान में कोई नहीं आता होगा। मकान बनाने में कोई दिक्कत तो नहीं हुई। किसी कर्मचारी ने परेशान तो नहीं किया। जिस पर कमलेश ने कहा उन्होंने अपने दिमाग से मकान बनाया है।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)