आजमगढ़: लॉकडाउन के दौरान अविभावकों की आर्थिक तंगी के मद्देनजर विद्यालय प्रबन्ध तंत्र ने 14 माह की फीस किया माफ

Youth India Times
By -
0

आजमगढ़। शिक्षा क्षेत्र सठियांव अंतर्गत स्थित एस0 एफ0 डी0 जीनियस कान्वेंट स्कूल महरुपुर राऊतमऊ के प्रबंधक आशुतोष कुमार यादव ने बताया कि लॉक डाउन के कारण अभिभावकों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए प्रबंध तंत्र ने यह निर्णय लिया है कि 31 मार्च 2020 से 31जुलाई 2021 तक कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के छात्रों की फीस नही ली जायेगी। इससे अभिभावकों में राहत हैं।
सठियांव शिक्षा क्षेत्र के विद्यालय लगातार कोविड19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए बन्द चल रहे है वही छात्रों की पढ़ाई और फीस को लेकर अभिभावक काफी चिंतित रहा करते है । सरकार के बार बार आदेश के बावजूद भी विद्यालय प्रबन्ध तंत्र फीस वसूलने से बाज नही आ रहे है । समझा जाता है कि एस एफ डी जीनियस कान्वेंट स्कूल क्षेत्र का पहला स्कूल होगा जो फीस माफी का ऐलान करके सराहनीय पहल की है इससे अन्य कालेज व स्कूल के प्रबंध तंत्र को सिख लेकर समाज हित में आगे आने की जरूरत है।
अविभावक महेश , कमलेश, मनोज आदि लोगो ने कहा कि लॉक डाउन से किसी तरह भरण पोषण करना ही कठिन हो गया था। ऊपर से बच्चों की फीस भरना काफी कठिन महसूस किया जा रहा था । विद्यालय प्रबंध तंत्र ने फीस माफी का जो निर्णय लिया है उसका हम स्वागत करते हैं हम आशा करते है कि बच्चे अब विद्यालय में खुलने के साथ पठन पाठन में लीन होंगे। उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)